Education News: उत्तराखंड शिक्षा विभाग के इस अधिकारी से हटे दो प्रभार

छात्रों को विलंब शुल्क के तौर पर 2000 रुपये चुकाने होंगे.

उत्तराखंड शिक्षा विभाग के प्रशासनिक संवर्ग के अधिकारी मुकुल कुमार सती से दो बड़े प्रभार हटा लिए हैं.

  • Share this:
उत्तराखंड शिक्षा विभाग से जुड़ी बड़ी खबर है. आज शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने शिक्षा विभाग के प्रशासनिक संवर्ग के अधिकारी मुकुल कुमार सती से दो बड़े प्रभार हटा लिए हैं. पहला प्रभारी अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कुमाऊं मंडल का प्रभार हटाने के साथ ही नैनीताल डाइट के प्राचार्य का पद भी मुकुल कुमार सती से हटा दिया गया है.

उम्मीद की जा रही है कि नई जिम्मेदारी देने से पहले ये शिक्षा विभाग का कदम है. दरअसल, मुकुल कुमार सती लंबे समय से दोनों पद पर काम कर रहे थे और दोनों ही जिम्मेदारी का निर्वहन बखूबी कर रहे थे. मगर अब मुकुल सती सिर्फ समग्र शिक्षा निदेशक के साथ ही निदेशक पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.

कुमाऊं मंडल का चार्ज के साथ कुमाऊं नैनिताल डायट प्राचार्य की भूमिका को काफी लंबे समय से निभा रहे थे. मुकुल कुमार सती की गिनती शिक्षा विभाग में नई योजनाओं को लाने में और काबिल अफसरों में से एक मे की जाती है. कोरोना काल में उन्हें एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक की तरफ से अवार्ड भी दिया गया था.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए सेना में बंपर नौकरियां, जान लें पूरी डिटेल
Top-10 GK Question : किस किले को कहते हैं गोल्डन फोर्ट, पढ़ें ये दस सवाल

शिक्षा विभाग लगातार कई जिम्मेदारियां उनको देता आया है. अब यह उम्मीद की जा रही है कि इन दोनों प्रभार को हटाने के बाद मुकुल कुमार सती को एक बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. इससे पहले अटल उत्कृष्ट स्कूलों का भी पूरा खाका तैयार उनके द्वारा ही तैयार किया गया है यानी फिलहाल अपर परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा के तौर पर ही अब मुकुल सती काम करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.