Bihar STET Result Today: दो साल बाद आज जारी होगा एसटीईटी का रिजल्ट

Bihar STET Result: बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी परीक्षा परिणाम जारी करेंगे. (फाइल फोटो)

Bihar STET Result: बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी परीक्षा परिणाम जारी करेंगे. (फाइल फोटो)

Bihar STET Result Today: शिक्षा मंत्री विजय चौधरी खुद परिणाम जारी करेंगे. हाई कोर्ट ने पिछले दिनों ही परीक्षा परिणाम जारी करने पर लगी रोक को हटाने का आदेश दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 12:45 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में 8 साल बाद हुई STET के रिजल्ट पर लगी रोक हटते ही शिक्षा विभाग ने परिणाम जारी करने का फैसला लिया है. चार दिन पहले ही हाईकोर्ट ने रिजल्ट पर लगी रोक को हटाने का फैसला सुनाया था, जिसके बाद पहले से तैयार रिजल्ट को शुक्रवार को जारी किया जाएगा. शिक्षा विभाग सभागार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी रिजल्ट जारी करेंगे. वहीं इस दौरान BSEB अध्यक्ष आनंद किशोर के अलावा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी मौजूद रहेंगे.

बताते चलें कि एसटीईटी राज्य में 8 साल बाद आयोजित हुई थी. योग्‍य अभ्‍यर्थियों ने 28 जनवरी को प्रदेश के 317 केंद्रों पर परीक्षाएं दी थीं, लेकिन पेपर लीक होने की वजह से पहली परीक्षा को रदद् कर दिया गया था. परीक्षा में कुल 2.47 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिन्हें परीक्षा रद्द होने की वजह से दुबारा सितंबर माह में परीक्षा में शामिल होना पड़ा था. हालांकि, परीक्षा का रिजल्ट तैयार हो जाने के बाद भी इसके प्रकाशन पर रोक लगा दी गई थी. मामला हाई कोर्ट में चले जाने के बाद लाखों अभ्यर्थी दो साल से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. इसके साथ ही प्लस 2 स्कूलों में खाली शिक्षकों के पदों की बहाली प्रक्रिया पर भी विराम लगी थी. विगत 4 दिनों पहले पटना हाई कोर्ट ने रिजल्ट पर लगी रोक को हटाने का फैसला सुनाया, जिसके बाद शिक्षा विभाग रिजल्ट जारी करने जा रहा है. रिजल्ट जारी होने के बाद माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के शिक्षक बनने का सपना भी साकार हो सकेगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज