Home /News /education /

bihar bcece 2022 admission started in agriculture and para medical ug courses in bihar know full details

Bihar BCECE 2022: एग्रीकल्चर और पैरा मेडिकल यूजी कोर्सेस में एडमिशन शुरू, जानें पूरी डिटेल

Bihar BCECE 2022: एग्रीकल्चर और पैरा मेडिकल यूजी कोर्सेस में एडमिशन शुरू

Bihar BCECE 2022: एग्रीकल्चर और पैरा मेडिकल यूजी कोर्सेस में एडमिशन शुरू

Bihar BCECE Application 2022: प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को कक्षा 12वीं में 45 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है. वहीं आरक्षित वर्ग को 5 प्रतिशत अंको के छूट का प्रावधान भी रखा गया है. इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 6 जून 2022 निर्धारित की गई है. सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थी 8 जून 2022 तक ऑफलाइन मोड में बैंक चालान के माध्यम से शुल्क का भुगतान कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Bihar BCECE Application 2022: बिहार के विभिन्न एग्रीकल्चर और पैरामेडिकल कॉलेजों में यूजी कक्षाओं के लिए एडमिशन की प्रक्रिया आज यानी 17 मई 2022 से शुरू हो गई है. ऐसे में इन कॉलेजों में एडमिशन लेकर करियर बनाने की इच्छा रखने वालों के लिए जरूरी खबर है. बता दें कि इन कोर्सेस में एडमिशन के लिए बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद (BCECEB) द्वारा आयोजित की जाएगी. आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा.

    बता दें कि इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 6 जून 2022 निर्धारित की गई है. सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थी 8 जून 2022 तक ऑफलाइन मोड में बैंक चालान के माध्यम से शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. वहीं ऑनलाइन मोड़ में शुल्क का भुगतान 9 जून 2022 तक किया जा सकेगा. 10 से 12 जून तक आवेदन फॉर्म में संशोधन किया जा सकेगा. हालांकि इसके लिए परीक्षा का आयोजन कब होगा. इसके लिए बाद में एडमिट कार्ड जारी करके जानकारी दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें-
    Govt Jobs 2022 : ग्रुप सी, वीडीओ, क्लर्क और इंस्पेक्टर जैसे पदों पर करीब 3000 वैकेंसी
    Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में सिविलियन पदों पर नौकरी पाने का मौका, 10वीं पास करें अप्लाई

    Bihar BCECE Application 2022: इन कोर्सों में मिलेगा एडमिशन
    इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से स्टूडेंट्स को फिजियोथेरेपी, ऑक्यूपेशनल थेरेपी, महाविद्यालय/लोक स्वास्थ्य संस्थान के पैरा-मेडिकल स्नातक पाठ्यक्रम, बीएससी (नर्सिंग), फार्मेसी, कृषि विज्ञान, उद्यान विज्ञान, मत्स्य विज्ञान, डेयरी तथा समान प्रकृति के अन्य पाठ्यक्रमों में एडमिशन मिल सकेगा. प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को कक्षा 12वीं में 45 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है. वहीं आरक्षित वर्ग को 5 प्रतिशत अंको के छूट का प्रावधान भी रखा गया है.

    Tags: College education, Education news, Entrance exams

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर