Home /News /education /

Bihar Board 10th 12th Exam 2022: बिहार बोर्ड परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी, यहां करें चेक

Bihar Board 10th 12th Exam 2022: बिहार बोर्ड परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी, यहां करें चेक

BSEB 10th, 12th Exams 2022: छात्रों के बीमार होने के कारण उन्हें टीका लगवाने में समस्या आ रही है.

BSEB 10th, 12th Exams 2022: छात्रों के बीमार होने के कारण उन्हें टीका लगवाने में समस्या आ रही है.

Bihar Board 10th 12th Exam 2022: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं. ऐसे में सरकार ने एहतियातन लक्ष्य रखा है कि 26 जनवरी तक बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्रों को कोरोना की वैक्सीन लगा दी जाए.

Bihar Board 10th 12th Exam 2022: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं (Bihar Board 10th 12th Exam 2022) 1 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं. ऐसे में सरकार ने एहतियातन लक्ष्य रखा है कि 26 जनवरी तक बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्रों को कोरोना की वैक्सीन लगा दी जाए. लेकिन प्रशासन को इसमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल कई स्कूल के छात्र सर्दी जुकाम अथवा बुखार से ग्रसित हैं. ऐसे में छात्रों के बीमार होने के कारण उन्हें टीका लगवाने में समस्या आ रही है.

ये भी पढ़ें-
Bihar Board Exams 2022: बोर्ड परीक्षा के छात्रों को 26 जनवरी तक वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, देखें पूरी जानकारी

जिसे लेकर जानकारी सामने आ रही है कि जिन छात्रों को टीका नहीं लग पाएगा उनके लिए परीक्षा (Bihar Board 10th 12th Exam 2022) में अलग बैठने की व्यवस्था की जाएगी. पटना जिला शिक्षा कार्यालय इसकी तैयारी में जुटा हुआ है. इसे लेकर 31 जनवरी को अंतिम समीक्षा की जाएगी. जिसके बाद जिन स्कूलों के छात्रों को टीका नहीं लगे होंगे उनके लिए परीक्षा केंद्र में अलग व्यवस्था बनाई जाएगी.

गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षाएं कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए आयोजित की जाएंगी. जिसमें परीक्षा केंद्र के सभी कक्षाओं को सैनिटाइज करना, बेंच एवं  डेस्क की सफाई करना, बेंच के बीच 2 फीट की दूरी रखना एवं प्रयोगशाला और पुस्तकालय में भी परीक्षा के लिए जगह बनाने जैसे कदम शामिल हैं. इसके अलावा सभी परीक्षार्थियों और पर्यवेक्षकों को हैंड सैनिटाइजर लेकर आने के भी हिदायत दी गई है. साथ ही जिन छात्रों को सर्दी जुकाम के लक्षण होंगे उनके लिए अलग बैठने की व्यवस्था की जाएगी, जिससे संक्रमण न फैले.

ये भी पढ़ें

BPSC Recruitment 2022: BPSC ने निकाली हैं बंपर नौकरियां, आज से करें आवेदन, यहां जानें पूरी डिटेल
बिहार:1200 नियोजन इकाईयों में शिक्षकों की काउंसलिंग शुरू, जल्द मिलेंगे जॉइनिंग लेटर, जानें शेड्यूल डिटेल

Tags: Bihar board exam, Bihar Board News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर