• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Bihar Board : बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं के छात्रों को मार्कशीट में करेक्शन का मौका

Bihar Board : बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं के छात्रों को मार्कशीट में करेक्शन का मौका

Bihar Board: करेक्शन के बाद  रिवाइज्ड मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट एवं ऑरिजनल सर्टिफिकेट की दूसरी कॉपी मिलेगी.

Bihar Board: करेक्शन के बाद रिवाइज्ड मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट एवं ऑरिजनल सर्टिफिकेट की दूसरी कॉपी मिलेगी.

Bihar Board : बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्र अपनी मार्कशीट और सर्टिफिकेट में हुई त्रुटियां ठीक करा सकते हैं. इसके लिए पहले अपने स्कूल के प्रिंसिपल और फिर प्रमंडल स्थित समिति के क्षेत्रीय कार्यालय में आवेदन करना होगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. बिहार बोर्ड (BSEB) ने हाई स्कूल व इंटरमीडिएट वार्षिक/कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2019 और इंटरमीडिएट व हाईस्कूल वार्षिक परीक्षा 2020 में शामिल हुए छात्रों मार्कशीट और सर्टिफिकेट में करेक्शन कराने का मौका दिया है. छात्र अपनी मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफकेट और ऑरिजिनल सर्टिफिकेट में करेक्शन करा सकते हैं. जिन छात्रों की मार्कशीट या सर्टिफिकेट में नाम और माता-पिता के नाम में गलती है या कोई स्पेलिंग मिस्टेके है, जाति, वर्ग या लिंग में गलती है उन्हें अपने प्रमंडल स्थित समिति के क्षेत्रीय कार्यालय में आवेदन करना होगा. आवेदन 11 अगस्त तक कर सकते हैं. आवेदन के समय साक्ष्य के तौर पर दस्तावेज जमा करने होंगे.

    लेकिन पहले ऐसे छात्रों को अपनी मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट और ऑरिजिनल सर्टिफिकेट में त्रुटि सुधार के लिए शपथ पत्र, बोर्ड द्वारा जारी रजिस्ट्रेशन कार्ड/एडमिट कार्ड की फोटोकॉपी संबंधित स्कूल में जमा करनी होगी. स्कूल के प्रिंसिपल इनका सत्यापन करेंगे. इसके बाद सत्यापित किए गए आवेदन की कॉपी निर्धारित फीस के साथ प्रमंडल स्थित समिति के क्षेत्रीय कार्यालय के काउंटर पर जमा करके रसीद लेनी होगी. करेक्शन के बाद रिवाइज्ड मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट एवं ऑरिजनल सर्टिफिकेट की दूसरी कॉपी मिलेगी.

    बिहार बोर्ड ने बढ़ाई 9वीं के छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि

    बिहार बोर्ड ने हाई स्कूल परीक्षा 2023 के लिए नौवीं के छात्रों के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 15 अगस्त तक कर दी है. छात्र अपना रजिस्ट्रेशन बिहार बोर्ड की वेबसाइट http://seconday.biharboardonline.com पर अपने स्कूल के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते हैं. बोर्ड ने वेबसाइट पर फॉर्म की एक कॉपी अपलोड की है. स्कूलों को इसे डाउनलोड करके छात्रों को भरने के लिए देना होगा. भरे गए फॉर्म की जानकारियों का अभिलेख से मिलान करने के बाद ऑनलाइन भरेंगे.

    ये भी पढ़ें

    CBSE 10th Result 2021: देहरादून रीजन का ऐसा रहा सीबीएसई का 10 का रिजल्ट,पढ़ें डिटेल

    NABARD Prelims Exam : नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा तिथि घोषित

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज