Bihar Board 10th Re-Exam 2021: बिहार बोर्ड की रद्द हुई परीक्षाएं आज से, पढ़ें डिटेल

बिहार बोर्ड की रद्द हुई परीक्षाएं शुरू.

बिहार बोर्ड की रद्द हुई परीक्षाएं शुरू.

रीएग्‍जाम से पहले बोर्ड ने सभी परीक्षा केंद्रों को नोटिस जारी कर सभी जरूरी सावधानियां रखने के निर्देश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 8, 2021, 11:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार बोर्ड 10वीं की रद्द हुई परीक्षाएं 08 और 09 मार्च को आयोजित की जानी हैं. बिहार बोर्ड की ओर से सत्र 2021-22 के लिए 10वीं के पेपर 17 फरवरी से शुरू कर दिए गए थे. 19 फरवरी को सामाजिक विज्ञान का पेपर आयोजित होना था, लेकिन पहली शिफ्ट में ही इसका प्रश्न पत्र लीक हो गया. जिसके बाद पेपर को रद्द कर दिया गया थे. अब यही परीक्षा आयोजित हो रही है.

इसके अलावा  20 फरवरी को अंग्रेजी की परीक्षा के समय सीवान जिले के तीन एग्‍जाम सेंटर्स पर स्‍ट्रांग रूम का लॉक नहीं खुल सका था जिसके चलते परीक्षा स्‍थगित करनी पड़ी थी.

सामाजिक विज्ञान के पेपर की पहली शिफ्ट में आठ लाख 46 हजार 504 परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे. इन विद्यार्थियों के लिए अब 8 मार्च को परीक्षा आयोजित हो रही है.



-08 मार्च को सुबह की पहली शिफ्ट में सामाजिक विज्ञान (विषय कोड-111) का पेपर होगा
-09 मार्च को पहली श‍िफ्ट में सीवान के महाराजगंज अनुमंडल के अंतर्गत केवल केवल तीन परीगल््जोगलूजगोलूक्षा केन्‍द्रों (सेंटर कोड 9239, 9240, 9242) पर अंग्रजी विषय (विषय कोड- 113) की परीक्षा आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri : 8वीं से लेकर स्नातक पास के लिए 10000 से अधिक सरकारी नौकरियां
Sarkari Naukri: पंचायत सचिव से लेकर राजस्व कर्मचारी के 12 हजार पदों पर भर्तियां

रीएग्‍जाम से पहले बोर्ड ने सभी परीक्षा केंद्रों को नोटिस जारी कर सभी जरूरी सावधानियां रखने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में 03 मार्च को आधिकारिक नोटिस जारी किया जा चुका है. जो उम्‍मीदवार रीएग्‍जाम में शामिल होने जा रहे हैं, उन्‍हें वास्तविक परीक्षा में लागू सभी नियमों का का पालन करना होगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज