Bihar Board 12th कंपार्टमेंट एग्जाम 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन 5 से 10 अप्रैल तक, चेक करें डिटेल

2021 में आयोजित प्रैक्टिकल परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हुए उम्मीदवार कंपार्टमेंटल परीक्षाओं में उपस्थित होने के एलिजिबल नहीं होंगे.

2021 में आयोजित प्रैक्टिकल परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हुए उम्मीदवार कंपार्टमेंटल परीक्षाओं में उपस्थित होने के एलिजिबल नहीं होंगे.

बीएसईबी इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 के उम्मीदवार जो एक या दो विषयों में असफल रहे, उन्हें इस कंपार्टमेंटल परीक्षा में बैठने और फॉर्म भरने का दूसरा मौका मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 11:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board, BSEB) की ओर से इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल कम स्पेशल एग्जाम 2021 में बैठने के लिए ऑनलाइन फॉर्म 5 से 10 अप्रैल तक भरे जाएंगे.

शनिवार को जारी एक प्रेस बयान में, BSEB के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2021 (intermediate compartmental cum special examination 2021 ) में उपस्थित होने के लिए परीक्षा फॉर्म 5-10 अप्रैल के बीच शैक्षिक संस्थान के प्रमुख द्वारा seniorsecondary.biharboardonline.com के जरिए ऑनलाइन भरा जाएगा.

बीएसईबी इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 में एक या दो विषयों में असफल रहे अभ्यर्थी कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए फॉर्म भर सकते हैं. इन उम्मीदवारों को फिर से प्रैक्टिकल परीक्षा में अलग से उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं होगी. 2021 में आयोजित प्रैक्टिकल परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हुए उम्मीदवार कंपार्टमेंटल परीक्षाओं में उपस्थित होने के एलिजिबल नहीं होंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें प्रेस रिलीज- Bihar Board 12th compartmental exam 2021 press release
साथ ही, बीएसईबी इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 के उम्मीदवार जो एक या दो विषयों में असफल रहे, उन्हें इस कंपार्टमेंटल परीक्षा में बैठने और फॉर्म भरने का दूसरा मौका मिलेगा.

यदि कोई अभ्यर्थी NRB के किसी एक भाग और MB सब्जेक्ट (50+50= 100 marks) में असफल रहा, फिर उसके लिए दोनों हिस्सों (NRB और MB) में उपस्थित होना अनिवार्य है. इस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी और 2020 में उनके द्वारा प्राप्त किए गए प्रैक्टिकल अंकों को आगे बढ़ाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-



Bihar Board 10th Result: 5 अप्रैल को जारी हो सकते हैं 10वीं के नतीजे, रविवार को भी बोर्ड ऑफिस में काम काज होगा

UP में अब 9वीं से 12वीं तक के स्कूल भी हो सकते हैं बंद, आज होगा फैसला

शनिवार को जारी प्रेस बयान बीएसईबी इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2021 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को स्पष्टता दी. अधिसूचना में विभिन्न श्रेणियों के उम्मीदवारों द्वारा भुगतान की जाने वाली परीक्षा शुल्क की राशि के बारे में भी बात की गई है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज