• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Bihar Board 12th admission: स्टूडेंट्स को 15 दिनों की मोहलत, अब 3 अगस्त तक करें आवेदन

Bihar Board 12th admission: स्टूडेंट्स को 15 दिनों की मोहलत, अब 3 अगस्त तक करें आवेदन

Bihar Board Class 12 admissions Application deadline extended 15 days: ऑनलाइन आवेदन करने के लिए तिथि को 19 जुलाई से बढ़ाकर 3 अगस्त कर दिया गया है.

Bihar Board Class 12 admissions Application deadline extended 15 days: ऑनलाइन आवेदन करने के लिए तिथि को 19 जुलाई से बढ़ाकर 3 अगस्त कर दिया गया है.

Bihar Board 12th admission: सत्र 2021-2023 के लिए राज्य के शिक्षण संस्थानों में इण्टरमीडिएट कक्षा में नामांकन हेतु विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए तिथि को 19 जुलाई से बढ़ाकर 3 अगस्त कर दिया गया है. इससे पहले भी डेट बढ़ाई गई थी तब आखिरी डेट 2 जुलाई थी. ऑनलाइन आवेदन करने का शुल्क 350 रुपये है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने सत्र 2021-2023 के लिए इंटरमीडिएट कक्षा में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि फिर से बढ़ा दी है. उम्मीदवार BSEB OFSS की आधिकारिक साइट ofssbihar.in के माध्यम से कक्षा 11 में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बता दें कि सत्र 2021-2023 के लिए राज्य के शिक्षण संस्थानों में इण्टरमीडिएट कक्षा में नामांकन हेतु विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए तिथि को 19 जुलाई से बढ़ाकर 3 अगस्त कर दिया गया है. इससे पहले भी डेट बढ़ाई गई थी तब आखिरी डेट 2 जुलाई थी. ऑनलाइन आवेदन करने का शुल्क 350 रुपये है.

    12वीं में रजिस्ट्रेशन के लिए पात्रता

    बता दें कि बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB), केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE), भारतीय माध्यमिक शिक्षा प्रमाणपत्र (ICSE) या किसी अन्य राष्ट्रीय/राज्य बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र हैं. बिहार बोर्ड के अलावा सीबीएसई और आईसीएसई के छात्रों को भी ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अनुमति होगी. क्योंकि सीबीएसई और आईसीएसई ने कक्षा 12 के छात्रों के परिणाम घोषित नहीं किए हैं, इसलिए जब भी उनका 10वीं का परिणाम घोषित होता है, वे आवेदन पत्र भर सकते हैं. इसके बाद पहली चयन सूची जारी की जाएगी.

    इस नंबर पर कर सकते हैं फोन

    जो छात्र 2021-2023 सत्र के लिए इंटरमीडिएट कक्षा के लिए नामांकन करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म और कॉमन प्रॉस्पेक्टस को ध्यान से पढ़ें, जो कि ofssbihar.in पर उपलब्ध है. इसके अलावा सामान्य आवेदन पत्र के संबंध में किसी भी सहायता के लिए छात्र 0612-2230009 डायल कर सकते हैं. खास बात यह है कि बोर्ड ने OFSS मोबाइल एप्लिकेशन भी लॉन्च किया है जिसे अभ्यर्थी गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि, ऐप आवेदन जमा करने की सुविधा प्रदान नहीं करता है लेकिन उम्मीदवार ऐप पर अपने आवेदन की स्थिति और प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण अपडेट प्राप्त कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें-

    WB Madhyamik Result 2021: पश्चिम बंगाल 10वीं का रिजल्ट कल सुबह 10 बजे होगा जारी

    HBSE 12th Result 2021: कब जारी होगा हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज