Home /News /education /

Bihar board Exam: उम्र घटाकर बिहार में बोर्ड परीक्षा दे रहे 17 स्टूडेंट पकड़ाए, अब फॉर्म भरने वाली स्कूलों पर होगी कार्यवाही

Bihar board Exam: उम्र घटाकर बिहार में बोर्ड परीक्षा दे रहे 17 स्टूडेंट पकड़ाए, अब फॉर्म भरने वाली स्कूलों पर होगी कार्यवाही

Bihar board Exam: उम्र घटाकर बिहार में बोर्ड परीक्षा दे रहे 17 स्टूडेंट पकड़ाए

Bihar board Exam: उम्र घटाकर बिहार में बोर्ड परीक्षा दे रहे 17 स्टूडेंट पकड़ाए

Bihar board Exam: परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों के पैनकार्ड और प्रवेशपत्र पर जन्मतिथि अलग-अलग दर्ज थी. जिसके बाद इन सभी को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया है. निष्कासित होने वालों की कुल संख्या 17 है. इनमें से 11 परीक्षार्थी पटना जिला के बीएमपी-पांच उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को प्रथम पाली में पकड़े गए जबकि मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन यानी गुरुवार को ऐसे छह व्यक्ति पकड़े गये थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Bihar board Exam: बिहार में इन दिनों मैट्रिक की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. यहां परीक्षा के दौरान जब अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र और परिचय पत्र की जांच की गई तो अनोखा मामला सामने आया. दरअसल, परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों के पैनकार्ड और प्रवेशपत्र पर जन्मतिथि अलग-अलग दर्ज थी. जिसके बाद इन सभी को परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया है. निष्कासित होने वालों की कुल संख्या 17 है. इनमें से 11 परीक्षार्थी पटना जिला के बीएमपी-पांच उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को प्रथम पाली में पकड़े गए जबकि मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन यानी गुरुवार को ऐसे छह व्यक्ति पकड़े गये थे.

    Bihar board Exam: 30 से 40 साल थी परीक्षार्थियों की उम्र
    बता दें कि परीक्षा के दौरान पकड़े गए अभ्यर्थियों की उम्र 30 से 40 साल के बीच थी. जबकि अन्य अभ्यर्थियों की उम्र 16 से 18 साल की के बीच थी. ऐसे में जब प्रवेश पत्र से पैन कार्ड और आधार कार्य का मिलान किया गया तो पूरे मामले का खुलासा हो गया. बता दें कि पकड़े गए अभ्यर्थियों ने रामचंद्र विश्वकर्मा उच्च विद्यालय अछुआ पालीगंज से परीक्षा फॉर्म भरा था. मामले का खुलासा होने के बाद अब इस स्कूल में फॉर्म भरने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाएगी.

    ये भी पढ़ें-
    CTET Result 2021: किसी भी समय आ सकता है सीटीईटी रिजल्ट, इन स्टेप्स से डाउनलोड करें मार्कशीट और सर्टिफिकेट
    UP Board: यूपी प्री बोर्ड परीक्षाएं फरवरी के अंतिम सप्ताह तक, गृह परीक्षा मार्च मध्य तक होंगी आयोजित

    Bihar board Exam: जांच के अभाव में परीक्षा कक्ष तक पहुंच है आसान
    एग्जाम सेंटर पर परीक्षार्थियों की संख्या के मुकाबले पुलिस बल कम होने से अधिकांश परीक्षार्थी बिना जांच के ही परीक्षा कक्ष में पहुंच जाते हैं. ऐसे में परीक्षा कक्ष में वीक्षकों द्वारा जांच के बाद रिपोर्ट देने पर इन्हें पकड़ा जा रहा है.

    Tags: Bihar board, Bihar board exam, Bihar Board News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर