होम /न्यूज /education /Bihar Board Exam Registration: बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन का और मौका, अब इस तारीख तक भरें फॉर्म

Bihar Board Exam Registration: बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन का और मौका, अब इस तारीख तक भरें फॉर्म

Bihar Board Exam Registration: रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 15 दिसंबर कर दी गई है.

Bihar Board Exam Registration: रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 15 दिसंबर कर दी गई है.

Bihar Board Exam Registration, BSEB News: BSEB ने इंटर परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी ...अधिक पढ़ें

Bihar Board Exam Registration, BSEB News: बिहार बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे छात्रों के लिए जरूरी ख़बर है. बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड, BSEB ने इंटर परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है. ग़ौरतलब है कि इससे पहले इंटर बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट 30 नवंबर निर्धारित की गई थी. लेकिन अंतिम तिथि बीत जाने के बाद आज यानी 1 दिसम्बर को बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन का एक और मौक़ा देते हुए लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है.

बीएसईबी ने जानकारी दी है कि रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 15 दिसंबर कर दी गई है. यानी कि अब बिहार बोर्ड 11वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्रों के पास 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का मौक़ा 15 दिसंबर तक है. ऐसे में छात्र आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. साथ ही बोर्ड ने कहा है कि अगर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने में अथवा शुल्क जमा करने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 पर संपर्क कर सकते हैं.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
बता दें कि छात्रों को बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 224 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाना होगा. इसके बाद मुख्य पृष्ठ पर ‘Click Here For Academic Year 2022-2024’ की लिंक दिखाई देगी. इस पर क्लिक कर अगले पेज पर जाएं. अब छात्रों से उनका यूज़रनेम और पासवर्ड पूछा जाएगा. इसे दर्ज कर आगे बढ़ें. अब परीक्षा फ़ार्म खुल जाएगा, उसमें मांगी गई जानकारी दर्ज करें और दस्तावेज़ अपलोड करें. इसके बाद रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा कर सबमिट कर दें.

ये भी पढ़ें-
Sarkari Naukri 2022: NPCIL में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन से आवेदन शुरू, मिलेगी अच्छी सैलरी
SAIL Recruitment 2022: डिप्लोमा और है ये डिग्री, तो SAIL में नौकरी पाना आसान, बिना एग्जाम होगा चयन, अच्छी है सैलरी

Tags: Bihar board exam, Bseb, Education

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें