Bihar Board Dummy Admit Card 2021 : बोर्ड की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स ध्यान दें, 5 नवंबर तक कर लें ये काम

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी हो गया है.
बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 3:40 PM IST
  • Share this:
बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के लिए डमी एडमिट कार्ड आज जारी हो गया है. इसे बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com से डाउनलोड किया जा सकता है. कार्ड जारी होने के बाद अब स्टूडेंट्स 5 नवंबर तक इसमें करेक्शन कर सकेंगे.

खास बात यह है कि इस बार बोर्ड ने स्कूल के प्रिंसिपल के साथ साथ स्टूडेंट्स को भी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की परमिशन दी है. स्कूलों के प्रिंसिपल की जिम्मेदारी होगी कि वह यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिये सभी स्टूडेंट्स के डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उन्हें सौंप दें.

साथ ही बारीकी से इस बात की भी जांच पड़ताल होगी कि एडमिट कार्ड में दी गई जानकारी सही हो. अगर इसमें कोई गलती मिलती भी है तो इसे 5 नवंबर तक सुधारा जा सकता है.



इसकी करें चेकिंग
बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 में बैठने वाले स्टूडेंट्स डमी एडमिट कार्ड पर अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, फोटो अपने दस्तख्त समेत अन्य तथ्यों की बारीकी से जाँच कर लें.

इसमें किसी तरह का कोई करेक्शन है, तो इसकी प्रति स्कूल प्रिंसिपल को भेज दें. जिसके बाद प्रिंसिपल 5 नवंबर तक इसमें करेक्शन करा सकेंगे. वार्षिक परीक्षा 2021 से पहले अगले महीने की 11 से 19 तारीख तक सेंटअप परीक्षा होगी, जो इसमें पास होंगे. वही स्टूडेंट्स इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 दे सकेंगे.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukari: 4638 पदों पर होंगी भर्तियां, बढ़ेगी अंतिम तारीख!

SSC Exam: एसएससी परीक्षा देने बदल सकते हैं परीक्षा केंद्र, ये है लास्ट डेट

ऐसे डाउनलोड करें डमी एडमिट कार्ड

जिन स्टूडेंट्स को डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करना हो वह seniorsecondary.biharboardonline.com वेबसाइट पर जाएं. यहां पर दिए गए
Dummy Admit Card ऑप्शन पर क्लिक करें. रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और स्कूल कोड संख्या आदि डालकर सबमिट करने के बाद डमी एडमिट कार्ड खुल जाएगा.

कब होनी हैं परीक्षाएं
बिहार बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 17 से 24 फरवरी 2021 तक होंगी. वहीं 12 वीं की परीक्षाएं 2 से 13 फरवरी के बीच होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज