होम /न्यूज /education /Bihar Board Result 2023: किसान का बेटा मैट्रिक परीक्षा में बना बिहार का पांचवा टॉपर, जानें क्या है इनका सपना

Bihar Board Result 2023: किसान का बेटा मैट्रिक परीक्षा में बना बिहार का पांचवा टॉपर, जानें क्या है इनका सपना

X
मैट्रिक

मैट्रिक परीक्षा में बिहार का पांचवा टॉपर बने बेगूसराय का सुधांशु 

Bihar Board Result 2023: बेगूसराय के रहने वाले सुधांशु कुमार ने मैट्रिक परीक्षा में बिहार के टॉप फाइव में अपनी जगह बनाई ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट. नीरज कुमार
बेगूसराय: बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की ओर से मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया गया. इस साल कुल 81.04 फीसदी छात्र पास हुए हैं. वही टॉप 5 में बेगूसराय के रहने वाले सुधांशु कुमार ने भी अपनी जगह बनाई है. सुधांशु कुमार खोदावंदपुर प्रखंड के दुर्गा हाई स्कूल का छात्र है.

मैट्रिक परीक्षा में 481 अंक लाकर जिले का मान बढ़ाने के साथ ही टॉप फाइव में स्थान बनाया है. सुधांशु के पिता दिनेश कुमार पेशे से किसान हैं और इसी से परिवार का भरण-पोषण करते हैं. वहीं सुधांशु की मां कुमकुम देवी गृहिणी है. फिलहाल उसकी इस सफलता पर परिजनों में खुशी की लहर है.

7 से 8 घंटे की पढ़ाई से मिली सफलता
दरअसल, शुक्रवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा रिजल्ट की घोषणा होते ही बेहतर प्रदर्शन करने वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सफल छात्र में सुधांधु कुमार का भी नाम जुड़ गया. उसने अपनी सफलता में सबसे अधिक श्रेय अपनी मां को दिया है. सुधांशु कुमार को मैथ में 100 अंक मिला है. जबकि हिंदी में 94, संस्कृत में 95, विज्ञान में 98 और सामाजिक विज्ञान में 94 अंक प्राप्त किया है. 481 अंक लाने वाले सुधांशु कुमार ने बताया 7 से 8 घंटे रोजाना पढ़ाई करते थे.सबसे ज्यादा तैयारी सोशल साइंस का ही करते थे. उनका मानना है कि विद्यालय की पढ़ाई से ज्यादा कोचिंग की पढ़ाई इंपॉर्टेंट रही.

आईपीएस बनना चाहता है सुधांशु
सुधांशु कुमार का सपना है कि आईपीएस अधिकारी बनकर समाज की सेवा करें. वहीं पिता दिनेश सिंह ने बताया कि काफी खुशी है कि बेटा मैट्रिक में टॉप किया है. आईएस बनाने में सहयोग करने की पूरी कोशिश करेंगे. जबकि मां कुमकुम कुमारी चाहती हैं कि बेटा आईपीएस बने. इसके लिए परिवार सहयोग करेगा.

Tags: Bihar board result

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें