Bihar Board Results 2021: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जल्द, जानें अपडेट्स

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी होने की संभावना है. इंटर की परीक्षा में लगभग 13.84 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था.

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी होने की संभावना है. इंटर की परीक्षा में लगभग 13.84 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था.

  • Share this:
    बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की तिथि जल्द ही घोषित होगी. अनुमान जताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में बिहार बोर्ड की ओर से रिजल्ट का डेट जारी हो सकता है. बता दें कि बिहार बोर्ड की परीक्षाएं 1 फरवरी से 13 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी, जिसमें 13.84 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था.

    मूल्यांकन कार्य लगभग पूरा
    बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य लगभग पूरा हो चुका है. अधिकांश केंद्रों पर मूल्यांकन की प्रक्रिया लगभग समाप्त हो चुकी है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट भी घोषित हो सकते हैं.

    टॉपर्स का फिजिकल वेरिफिकेशन
    कॉपियों की चेकिंग के बाद कला, विज्ञान और वाणिज्य के टॉपर्स की कॉपियों और टॉपर्स का फिजिकल वेरिफिकेशन भी होगा जिसके बाद मेरिट भी तैयार होगी.

    ये भी पढ़ें
    देश के 42 हजार स्कूलों में पेयजल, 15 हजार में शौचालय की सुविधा नहीं
    SSC Exam Calendar 2021: SSC ने बदले इन परीक्षाओं के डेट, देखें नया कैलेंडर

    आंसर की जारी
    बिहार बोर्ड की ओर से इंटर परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों की आंसर की भी जारी किया जा चुका है. जिस पर आईं आपत्तियों पर विचार चल रहा है. इसके निस्तारण के बाद रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है.