Bihar DElEd 2021: रजिस्‍ट्रेशन के लिए मिला और समय, 13 जुलाई तक कराएं पंजीकरण

उम्‍मीदवारों के पास रजिस्‍ट्रेशन के लिये कुछ और वक्‍त है.

Bihar DElEd 2021: रजिस्‍ट्रेशन कराने की समयावधि बढ़ा दी गई है. साथ ही फॉर्म में करेक्‍शन के लिये भी उम्‍मीदवारों को 14 से 20 जुलाई तक का मौका दिया जाएगा. इसी दौरान वह परीक्षा शुल्‍क भी जमा कर सकते हैं.

  • Share this:
    Bihar DElEd 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने DElEd 2021 रजिस्ट्रेशन के लिए एक और अवसर दिया है. छात्र अब 13 जुलाई तक रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं. दरअसल, यह अवसर उन उम्‍मीदवारों के लिये है, जो डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2020-22 में नामांकित हैं. बीएसईबी ने डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2020-22 में नामांकित उम्मीदवारों के रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्र‍िया 22 जून 2021 से शुरू की गई थी. पहले इसकी आखिरी तारीख 5 जुलाई थी, जिसे बढ़ाकर अब 13 जुलाई कर दी गई है.

    बीएसईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर इससे संबंधित ट्वीट करके यह जानकारी दी है. ट्वीट में यह कहा गया है कि इसके तहत अब डीएलएड कॉलेजों के प्रिंसिपल, अपने छात्रों का रजिस्‍ट्रेशन 9 जुलाई से 13 जुलाई तक कर सकते हैं. इसके साथ ही बीएसईबी ने उम्‍मीदवारों को फॉर्म में करेक्‍शन का मौका भी दिया है. रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्र‍िया 13 जुलाई को समाप्‍त होने के बाद उम्‍मीदवार 14 जुलाई से 20 जुलाई तक ऑनलाइन फॉर्म में करेक्‍शन कर सकेंगे. जिन उम्‍मीदवारों ने शुल्‍क का भुगतान नहीं किया है, वह इसी दौरान फीस भी भर सकते हैं.

    छात्रों को अपने संस्‍थान के प्रिंसिपल से एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म लेकर भरना होगा और उसके बाद दोबारा उसे संस्‍थान से सत्‍यापन कराकर और फीस भरकर प्रोसेस पूरा करना होगा.

    ये भी पढ़ें-
    Rajasthan Patwari Recruitment: पटवारी भर्ती के लिए आवेदन का एक और मौका, 957 सीटें बढ़ी
    Sarkari Naukri 2021: सब इंस्‍पेक्‍टर के 560 पदों पर भर्तियों के लिये नोटिफिकेशन जारी, यहां देखें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.