Home /News /education /

बिहार इंटर परीक्षा 2021: नकल रोकने के लिए फोटोकॉपी की दुकानों पर नजर, एग्जाम सेंटर की भी चौकसी

बिहार इंटर परीक्षा 2021: नकल रोकने के लिए फोटोकॉपी की दुकानों पर नजर, एग्जाम सेंटर की भी चौकसी

पहले चरण की परीक्षा फरवरी में 23,24,25, 26 तारीख तक होंगी.

पहले चरण की परीक्षा फरवरी में 23,24,25, 26 तारीख तक होंगी.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 1 फरवरी से होने वाली इंटरमीडिएट परीक्षा में नकल रोकने के लिए जारी किए दिशा-निर्देश. एसपी और डीएसपी को परीक्षा केंद्रों के आसपास लोगों की आवाजाही रोकने का आदेश.

    नई दिल्ली. राज्य सरकार की गृह विभाग ने सभी जिला अधिकारी, एसएसपी, और एसपी को निर्देश जारी किया है. निर्देश में कहा गया है कि 1 फरवरी से इंटर एग्जाम को देखते हुए सभी एसपी डीएसपी केंद्र के आसपास भ्रमण सील रहेंगे. सभी फोटो स्टेट की दुकानों पर विशेष नजर रखी जाए. सभी परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज किया जाए. परीक्षा covid प्रोटोकॉल के तहत ही कराई जाए. परीक्षा केंद्रों के आसपास सीसीटीवी लगाया जाए. परीक्षा केंद्र के आसपास 144 लगाया जाए. सभी परीक्षा केंद्रों पर सशस्त्र बल की नियुक्ति की जाए.

    यहां पढ़ें जारी गाइडलाइन्स-

    Bihar Intermediate Exam 2021

    Bihar Intermediate Exam 2021 के लिए जारी गाइडलाइन्स यहां पढ़ें.

    बता दें कि बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा 9 जनवरी से शुरू होकर18 जनवरी तक चलीं. इसके लिए बकायदा गाइडलाइन बनाई गई और  दिशा निर्देश भी जारी किए गए थे.

    इन परीक्षाओं के लिए भी गाइडलाइन्स जारी की गई थी. जो कि इस प्रकार थी- कोरोना के मद्देनजर परीक्षा होने के पहले सभी केंद्र को सेनेटाइज किया जायेगा. स्टूडेंटस को हैंड सेनेटाइज और मास्क लगा कर ही लैब में प्रवेश करना होगा. लैब के अंदर एक साथ दस से 15 छात्रों को ही प्रवेश मिलेगा. प्रयोगिक परीक्षा के समय स्टूडेंट्स के बीच पांच से छह फीट की दूरी रखनी है.

    बोर्ड की ओर से स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें-
    9th 11th Mid Term Exam: दिल्ली में मिड टर्म एग्जाम 20 मार्च से शु्रू, चेक करें पूरा शेड्यूल 
    बिहार डीईसीई एलई परीक्षा की मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी, दूसरी काउंसिलिंग रद्द, चेक करें नया शेड्यूल 

    बिहार बोर्ड की ओर से इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा एक से 13 फरवरी तक आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अब किसी स्कूल या कॉलेज के प्रधान या केंद्राधीक्षक इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं कर सकेंगे. अगर ऐसा किया जाता है तो संबंधित प्रधान या केंद्राधीक्षक पर कार्रवाई की बात कही गई है.

    Tags: Bihar board, Exam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर