Home /News /education /

bihar scholarship 2022 list bihar board inter scholarship list released check with direct link biharboardonline bihar gov in

Bihar Scholarship 2022 List: बिहार बोर्ड इंटर के स्कॉलरशिप का लिस्ट जारी, इस Direct Link से करें चेक 

Bihar Scholarship 2022 List Released

Bihar Scholarship 2022 List Released

Bihar Scholarship 2022 List: इस स्कीम के तहत 3 लाख 50 हजार छात्रों को स्कॉलरशिप दी जाएगी. छात्र जो भी इस स्कॉलरशिप (National Scheme Scholarship) के लिए आवेदन किए थे, वे Bihar Board की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

Bihar Scholarship 2022 List: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने नेशनल स्कॉलरशिप स्कीम (National Scheme Scholarship) के लिए कक्षा 12वीं के तीनों स्ट्रीमों का कटऑफ लिस्ट (Bihar Scholarship 2022 Cut Off List) जारी कर दिया है. इस कटऑफ (Bihar Scholarship 2022 Cut Off List) में लिस्ट में शामिल सभी छात्रों को स्कॉलरशिप (National Scheme Scholarship) से जोड़ा जाएगा. इस स्कीम के तहत 3 लाख 50 हजार छात्रों को स्कॉलरशिप दी जाएगी. छात्र जो भी इस स्कॉलरशिप (National Scheme Scholarship) के लिए आवेदन किए थे, वे Bihar Board की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकते हैं.

इसके अलावा छात्र सीधे इस लिंक http://biharboardonline.bihar.gov.in/sites/default पर क्लिक करके भी कटऑफ लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं. नेशनल स्कॉलरशिप स्कीम (National Scheme Scholarship) के लिस्ट में शामिल होने के लिए सामान्य श्रेणी के छात्र और छात्राओं को साइंस स्ट्रीम में 357 अंक लाने होंगे. वहीं आर्ट्स स्ट्रीम के सामान्य श्रेणी के लिए 372 अंक लाने होते हैं. कॉमर्स स्ट्रीम के सामान्य श्रेणी के छात्र के लिए 378 और छात्राओं के लिए 376 अंक निर्धारित की गई है.

BSEB ने स्ट्रीम वाइज छात्रों के नाम, रोल नंबर, पैरेंट्स के नाम के साथ अंक भी जारी किया है. वर्ष 2021 में सेकेंड डिवीजन से पास हुए छात्रों ने भी इस स्कीम का लाभ लिए थे. इस साल कक्षा 12वीं का रिजल्ट भी काफी अच्छा रहा है. इस स्कीम में फर्स्ट डिवीजन से पास हुए और 72 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्र और छात्रा भी इसमें शामिल हो पाएंगे.

ये भी पढ़ें…
10वीं हैं पास, तो Police डिपार्टमेंट में मिलेगी नौकरी, निकली है बंपर वैकेंसी

Tags: Bihar board, Bseb

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर