Home /News /education /

CM Yogi Adityanath Education: गणित से बीएससी पास हैं सीएम योगी, जानें उनकी पढ़ाई-लिखाई

CM Yogi Adityanath Education: गणित से बीएससी पास हैं सीएम योगी, जानें उनकी पढ़ाई-लिखाई

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के पास है बीएससी की डिग्री

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के पास है बीएससी की डिग्री

UP CM Yogi Adityanath Education: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पसंदीदा विषय गणित था. आइए जानते हैं उनकी पढ़ाई के बारे में...

    नई दिल्ली. UP CM Yogi Adityanath Education: क्या आपको पता है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जितनी अच्छी समझ राजनीतिक गुणा-भाग की है उतनी ही अच्छी उनकी गणित विषय में भी रही है. (Yogi Adityanath Political Career).योगी आदित्यनाथ गणित से बीएससी हैं.

    योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath Birth Place) का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के एक छोटे से गांव में हुआ था (Yogi Adityanath Birthday). उस समय वह हिस्सा उत्तर प्रदेश के ही अंतर्गत आता था. उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई वहीं से हुई थी (Yogi Adityanath Early Life).

    राजनीति से पहले गणित में दिलचस्पी
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह बिष्ट है (UP CM Real Name). उनकी शुरुआती शिक्षा प्राथमिक विध्‍यालय ठंगर में हुई थी (Yogi Adityanath Early Life). उसके बाद योगी ने गढ़वाल यूनिवर्सिटी (Garhwal University) में एडमिशन लिया था, जहां से उन्होंने गणित में बीएससी की डिग्री (Yogi Adityanath Degree Status) हासिल की थी.

    ये भी पढ़ें:
    Mohsin Khan Education: बहुत पढ़ाकू थे ‘ये रिश्ता…’ के कार्तिक गोयनका, एक डिग्री से नहीं भरा था मन
    Job Interview Tips: फोन पर इंटरव्यू देते समय ध्यान में रखें ये बातें, जरूर होगा सेलेक्शन

    इन चीजों के लिए मशहूर थे सीएम योगी
    अजय यानी योगी आदित्यनाथ की गिनती कक्षा के सबसे होश‍ि‍यार छात्रों में की जाती थी (Yogi Adityanath Education). सिर्फ यही नहीं, योगी आदित्यनाथ बहुत अच्छे वक्ता हैं और अपने भाषण से किसी को भी आकर्ष‍ित करने की क्षमता रखते हैं (UP CM Yogi Adityanath Speech). अपने कॉलेज के समय से ही वे अपनी स्पीच क्वॉलिटी (Speech Quality) के लिए खूब मशहूर थे.

    आपकी जानकारी के लिए बता दें, योगी आदित्यनाथ ने पहली बार वर्ष 1998 में लोकसभा का चुनाव जीता था. उस समय उनकी उम्र मात्र 26 वर्ष थी. इनके नाम सबसे कम उम्र में सांसद बनने का रिकॉर्ड है.

    Tags: Education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर