WB Board Exam 2021:  समिति लेगी 10वीं व 12वीं बोर्ड आयोजन का निर्णय, जानें डिटेल

Board Exam 2021: वेस्ट बंगाल में बोर्ड परीक्षा आयोजन पर फैसला के लिए किया गया समिति का गठन.

Board Exam 2021: वेस्ट बंगाल में बोर्ड परीक्षा आयोजन पर फैसला के लिए किया गया समिति का गठन.

WB Board Exam 2021: पश्चिम बंगाल में अभी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर फैसला नहीं किया गया है. बोर्ड परीक्षा के संबंध में फैसला लेने के लिए एक समिति का गठन किया  गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पश्‍च‍िम बंगाल में अभी 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है. राज्य में बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर 2 जून 2021 को प्रेस कांफ्रेंस होना था, जिसे रद्द कर दिया गया. वहीं शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष के अनुसार अभी बोर्ड परीक्षा के संबंध में कोई फैसला नहीं किया गया है.

वहीं विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्य मे बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन और मूल्यांकन के लिए एक समिति का गठन किया गया है.

बोर्ड परीक्षा के लिए हुआ है 20 लाख से अधिक पंजीकरण

राज्य में इस बार 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए करीब 12 लाख और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग 8 लाख 50 हजार छात्रों में पंजीकरण कराया है. ऐसे में 20 लाख से अधिक छात्रों को बोर्ड परीक्षा तिथियों का इंतजार है.
यह भी पढ़ें -

12th Board Exam 2021: अब तक देश के 6 राज्यों में 12वीं परीक्षाएं रद्द, जानें अपडेट्स

महाराष्ट्र में 12वीं स्टेट बोर्ड एग्जाम पर फैसला अगले दो-तीन दिन में



सीबीएसई सहित 6 राज्यों ने रद्द की 12वीं बोर्ड परीक्षाएं

सीबीएसई सहित देश के 6 राज्यों में अब तक 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित किया जा चुका है. बता दें कि इन राज्यों में कोरोना के कारण 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित किया गया था, जिसे अब रद्द कर दिया गया है. इनमें गुजरा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, गोवा और उत्तराखंड शामिल हैं. वहीं उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में एक से दो दिनों में 12वीं बोर्ड परीक्षा आयोजन के संबंध में फैसला लिए जानें की संभावना है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज