Board Exams 2021: जयपुर 8वीं बोर्ड परीक्षा का बदला समय, चेक करें डिटेल

तमिलनाडु ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा भी नहीं कराने का फैसला लिया है.

तमिलनाडु ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा भी नहीं कराने का फैसला लिया है.

सरकारी स्कूलों में पांचवीं कक्षा तक मौजूदा शिक्षा सत्र में कोई परीक्षा नहीं कराने का फैसला किया. इन कक्षाओं के बच्चों को आंकलन के आधार पर अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 10:41 AM IST
  • Share this:
जयपुर. जयपुर 8वीं बोर्ड परीक्षा का समय बदल दिया गया है. परीक्षा सुबह 8.30 से 11 बजे तक होगी. पहले दोपहर 2 बजे से होनी थी. 5 मई से परीक्षाएं शुरू होंगी. परीक्षा का समय मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश पर बदला गया है.

इससे पहले 17 मार्च को जारी आदेश में राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण को देखते हुए सरकारी स्कूलों में पांचवीं कक्षा तक मौजूदा शिक्षा सत्र में कोई परीक्षा नहीं कराने का फैसला किया था. इन कक्षाओं के बच्चों को आंकलन के आधार पर अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा.

-राजस्थान सरकार कक्षा 6 और 7 की परीक्षा 15-22 अप्रैल तक विद्यालय स्‍तर पर करवाएगी.

-कक्षा 9,11 की परीक्षा 6-22 अप्रैल तक जिला स्तर पर होगा.
-कक्षा 8 वीं की परीक्षा बोर्ड के आधार पर आयोजित की जाएगी.

-कक्षा 6,7,9 और 11 का परिणाम 30 अप्रैल को आएगा.

आगे की कक्षाओं में प्रवेश 1 मई से शरू होगा. कक्षा पहली से पांचवीं तक के विद्यार्थियों को स्‍माईल-1, स्‍माईल-2 और 'आओ घर से सीखें कार्यक्रम' के तहत किए गए आंकलन के आधार पर अगली कक्षा में प्रोन्‍नत किया जाएगा. यह प्रोन्नति एक अप्रैल 2021 को की जाएगी और इसके लिए किसी तरह की परीक्षा नहीं होगी.



ये भी पढ़ें- 

GK Top-10 Questions : किस ग्रंथ से लिया गया है 'सत्यमेव जयते' वाक्य ?

Top-10 GK Questions : कौन थे आरबीआई के पहले गवर्नर ? पढ़ें ऐसे 10 जरूरी सवाल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज