Home /News /education /

Board Exams 2022: क्या ऑफलाइन होंगी बोर्ड परीक्षाएं? शिक्षा मंत्रालय ने जारी किए दिशा-निर्देश

Board Exams 2022: क्या ऑफलाइन होंगी बोर्ड परीक्षाएं? शिक्षा मंत्रालय ने जारी किए दिशा-निर्देश

Board Exams 2022: 1 अप्रैल से सभी कक्षाओं के लिए ऑफलाइन रेगुलर क्लासेस शुरू हो जायेंगीं.

Board Exams 2022: 1 अप्रैल से सभी कक्षाओं के लिए ऑफलाइन रेगुलर क्लासेस शुरू हो जायेंगीं.

Board Exams 2022: 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा देने का भी विकल्प दिया जाएगा. साथ ही शिक्षा मंत्रालय ने ऑफलाइन स्कूल खोलने के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं.

    Board Exams 2022: केंद्र सरकार द्वारा स्कूलों को ऑफलाइन खोलने की अनुमति दे दी गई है. जिसके बाद से राजधानी दिल्ली में भी ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो गई हैं. हांलाकि छोटी कक्षाओं में अभी भी ऑनलाइन पढ़ाई जारी है, लेकिन 1 अप्रैल से सभी कक्षाओं के लिए ऑफलाइन रेगुलर क्लासेस शुरू हो जायेंगीं. 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे छात्रों के लिए भी ऑफलाइन कक्षाएं ही चलेंगीं.

    हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams 2022) के लिए छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा देने का भी विकल्प दिया जाएगा. साथ ही शिक्षा मंत्रालय ने ऑफलाइन स्कूल खोलने के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी हैं.

    केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार कक्षा में छात्रों को कम से कम 6 फीट की दूरी बनाकर रखनी होगी. साथ ही शिक्षकों एवं स्टाफ को फेस मास्क पहन कर रखना होगा. स्कूलों में बिना सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे. मिड डे मील वितरण के दौरान भी सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य किया गया है.

    ये भी पढ़ें-
    India Post Recruitment 2022: 10वीं पास India Post में इन पदों पर बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन, 63000 मिलेगी सैलरी
    Sarkari Naukri: पुलिस विभाग में इन पदों पर बिना एग्जाम के मिल सकती है नौकरी, 8वीं, 10वीं पास करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी

    Tags: Board exam, Board exam news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर