Home /News /education /

अलीगढ़:-आखिर क्यों कंधों पर बैग और हाथों में जूता चप्पल लेकर स्कूल जाने को मजबूर हैं छात्र–छात्राएं

अलीगढ़:-आखिर क्यों कंधों पर बैग और हाथों में जूता चप्पल लेकर स्कूल जाने को मजबूर हैं छात्र–छात्राएं

गंदे

गंदे पानी से गुजरकर स्कूल जाते स्कूली बच्चे

अलीगढ़ जिला मुख्यालय से 65 किलोमीटर दूर टप्पल ब्लॉक के घरबरा गांव में स्कूली बच्चे और छात्र-छात्राएं कंधों पर बैग और हाथों में जूते चप्पल लेकर जाते हैं स्कूल.जी हां बदबूदार कीचड़ और गंदे पानी में गुजर कर हाथों में जूते चप्पल लेकर स्कूल पहुंचता है देश का भविष्य क्योंकि गांव के मेन रास्ते पर जलजमाव है.

अधिक पढ़ें ...

    गांव के स्कूली बच्चे कंधों पर बैग और हाथों में जूते चप्पल लेकर जाते हैं स्कूल.जी हां बदबूदार कीचड़ और गंदे पानी में गुजर कर हाथों में जूते चप्पल लेकर स्कूल पहुंचता है देश का भविष्य क्योंकि गांव के मेन रास्ते पर भरे पानी की वजह से पिछले कई सालों से स्कूली बच्चे और छात्र छात्राओं को कंधे पर बैग और हाथों में जूते चप्पल लेकर जाना पड़ रहा है स्कूल.अलीगढ़ जिला मुख्यालय से 65 किलोमीटर दूर टप्पल ब्लॉक के घरबरा गांव में स्कूली बच्चे और छात्र-छात्राएं कंधों पर बैग और हाथों में जूते चप्पल लेकर जाते हैं.क्योंकि गांव के मुख्य रास्ते पर भरे गंदे पानी और बदबूदार कीचड़ से गुजरकर गिरते पड़ते चोटिल होते हुए स्कूल पहुंचते हैं बच्चे इस बदहाल रास्ते को लेकर मासूम बच्चों के साथ साथ गांव के ग्रामीण भी गंदे पानी और कीचड़ से फैली बीमारियों के बीच जीवन जीने को मजबूर हैं.

    काफी लंबे समय से सड़क के मुख्य मार्ग पर गंदे पानी का कब्जा है और सड़क पर ऐसा लगता है जैसे मानो तालाब बना हुआ हो स्कूली बच्चे और छात्र छात्राओं को ड्रेस गंदी होने के साथ बैग भी भीगने का डर सताता रहता है.कई बार स्कूली बच्चे रास्ते पर भरे इस कीचड़ और पानी में गिरने के बाद बुरी तरह चोटिल भी हो गए हैं. जिसकी वजह से वह कई दिन तक स्कूल भी नहीं पहुंच पाते.
    तो वही जब गांव की बदहाली को लेकर एडीओ पंचायत से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घरबरा के मेन रास्ते पर जल भराव की समस्या है जिसको शीघ्र ही निस्तारण कराया जाएगा.

    Tags: अलीगढ़

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर