होम /न्यूज /education /IAS अधिकारी से सैनिटरी पैड पर पूछा था सवाल, बिहार की छात्रा रिया को हेल्थकेयर कंपनी ने दिया ये ऑफर

IAS अधिकारी से सैनिटरी पैड पर पूछा था सवाल, बिहार की छात्रा रिया को हेल्थकेयर कंपनी ने दिया ये ऑफर


IAS हरजोत कौर से राष्ट्रीय महिला आयोग ने विवादित बयान पर जवाब मांगा है.

IAS हरजोत कौर से राष्ट्रीय महिला आयोग ने विवादित बयान पर जवाब मांगा है.

Sanatry Pad Controversy : बिहार की छात्रा रिया कुमारी आईएएस अधिकारी हरजोत कौर से सैनिटरी पैड पर सवाल पूछकर कई दिन से ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. बिहार की महिला विकास निगम की एमडी आईएएस अधिकारी हरजोत कौर से सैनिटरी पैड की मांग के बाद चर्चा में आई छात्रा रिया ने अब एक ऑफर मिला है. देश की एक हेल्थकेयर कंपनी एवरटीन ने रिया को सालभर फ्री में सैनिटरी पैड देने की बात कही है. इसके अलावा कंपनी ने उनका ग्रेजुएशन का खर्च भी उठाने की बात कही है. इसके अलावा कंपनी की ओर से रिया को एक कॉर्मर्शियल एड करने का भी ऑफर दिया है.

    आज तक से बात करते हुए रिया ने इस ऑफर पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि हम लोगों को पीरियड जैसे मुद्दे पर खुलकर बात करनी चाहिए. पहले लोग इस पर खुलकर बात नहीं करते थे. लेकिन अब हम लोग लोगों को जागरूक करेंगे. घर-घर जाकर लोगों को समझाएंगे कि पीरियड जैसी समस्या को छिपाने से नहीं, सैनिटरी पैड से दूर किया जा सकता है.

    क्या था पूरा मामला

    कुछ दिन पहले बिहार के महिला विकास निगम की मैनेजिंग डायरेक्टर आईएएस अधिकारी हरजोत कौर का एक वीडियो सामने आया था. एक कार्यक्रम में उनसे छात्रा रिया ने सैनिटरी पैड उपलब्ध कराने का मुद्दा उठाया था. इसके जवाब में आईएएस हरजोत कौर ने कहा था कि मांग कभी खत्म नहीं होती. आज सैनिटरी पैड फ्री मांगे जा रहे हैं. कल को गर्भनिरोधक भी फ्री देना होगा. यह वीडियो वायरल होने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस जारी करते हुए हरजोत कौर से 7 दिन में जवाब मांगा है.

    ये भी पढ़ें…
    NTA ने जारी किया ICAR AIEEA UG 2022 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
    दिल्ली विश्वविद्यालय के RLA कॉलेज में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    Tags: Bihar education, Education, Job and career

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें