Home /News /education /

DU Admission 2021: डीयू में इन डॉक्यूमेंट्स के आधार पर एडमिशन शुरू, जानें कब आएगी अगली कट ऑफ लिस्ट

DU Admission 2021: डीयू में इन डॉक्यूमेंट्स के आधार पर एडमिशन शुरू, जानें कब आएगी अगली कट ऑफ लिस्ट

DU Admission 2021: डीयू में इन डॉक्यूमेंट्स के आधार पर एडमिशन शुरू हो गई है.

DU Admission 2021: डीयू में इन डॉक्यूमेंट्स के आधार पर एडमिशन शुरू हो गई है.

DU Admission 2021: डीयू में एडमिशन के लिए दूसरी कट-ऑफ लिस्ट नौ अक्टूबर को जारी की जाएगी. इसके लिए एडमिशन प्रक्रिया 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे शुरू होगी और 13 अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक चलेगी.

    दिल्ली. DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय में पहले राउंड की प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. ऐसे में डीयू की फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट में सलेक्ट होने वाले स्टूडेंट आज सुबह 10 बजे से आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स अपने पास पहले से ही जरूरी डॉक्यूमेंट तैयार रखें. इन डॉक्यूमेंट में कक्षा 10वीं और 12वीं की मार्कशीट, कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा प्रमाण पत्र, कक्षा 12वीं अनंतिम प्रमाण पत्र, आचरण प्रमाण पत्र, श्रेणी प्रमाण पत्र, ओबीसी प्रमाण पत्र, प्रवास प्रमाण पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट आकार के स्व-सत्यापित फोटो शामिल हैं. जो छात्र पात्र और इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in से प्रवेश के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं

    बता दें कि डीयू में एडमिशन के लिए दूसरी कट-ऑफ लिस्ट नौ अक्टूबर को जारी की जाएगी. इसके लिए एडमिशन प्रक्रिया 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे शुरू होगी और 13 अक्टूबर को रात 11.59 बजे तक चलेगी. दूसरी लिस्ट के तहत 14 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक एडमिशन मंजूर किए जाएंगे और फीस भुगतान की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर शाम पांच बजे तक रहेगी.

    तीसरी कट-ऑफ लिस्ट 16 अक्टूबर को घोषित होगी
    वहीं डीयू में एडमिशन के लिए तीसरी कट-ऑफ लिस्ट 16 अक्टूबर को घोषित की जाएगी. इसमें प्रवेश प्रक्रिया 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगी और 21 अक्टूबर रात 11.59 बजे तक प्रवेश प्रक्रिया चलेगी. इस बारे में डीयू प्रशासन ने कहा कि कॉलेज 22 अक्टूबर शाम पांच बजे तक एडमिशन मंजूर करेंगे. जबकि इस एडमिशन के लिए फीस भुगतान की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक की जा सकेगी.

    ये भी पढ़ें-
    DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय में ऑनलाइन एडमिशन आज से शुरू, जानें आवेदन प्रक्रिया
    WBJEE Seat Allotment Result 2021: आज जारी होगा WBJEE सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन स्टेप्स से देखें परिणाम

    स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट 13 नवंबर को होगी जारी
    डीयू प्रशासन ने कहा कि कॉलेज में अगर सीटें खाली रह जाती हैं तो अन्य कट-ऑफ लिस्ट भी घोषित की जाएंगी. इसके लिए स्पेशल कट ऑफ लिस्ट 25 अक्तूबर 2021 को जारी की जाएगी. इसके बाद चौथी कट ऑफ लिस्ट 30 अक्तूबर 2021 को जारी की जाएगी. जबकि पांचवीं कट ऑफ लिस्ट 08 नवंबर 2021 को जारी की जाएगी. सीट बचने पर स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट 13 नवंबर 2021 को जारी की जाएगी.

    Tags: Admission, Delhi University, DU

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर