बिहार: B.Ed की परीक्षा में 91 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी पास, सोनू और ज्योति बने स्टेट टॉपर

बीएड प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित.
बीएड प्रवेश परीक्षा परिणाम घोषित.

बीएड सीईटी परीक्षा (B.Ed Combined Entrance Exam) का आयोजन हाल ही में 22 सितम्बर को हुआ था जिसमें लगभग 1 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया था. परीक्षार्थी रिजल्ट को एलएनएमयू (LNMU) की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • Share this:
पटना. ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी यानी एलएनएमयू (LNMU) ने बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में नामांकन के लिए आयोजित बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम (B.Ed  Combined Entrance Exam Results) विश्वविद्यालय के वीसी प्रो एसपी सिंह ने ऑनलाइन जारी किया. परीक्षा में कुल 91,415 परीक्षार्थी सफल हुए हैं, जो अब सीधे काउंसिलिंग के बाद नामांकन करवा सकेंगे. परीक्षा में राज्य भर में सर्वाधिक 111 अंक लाकर जहां सोनू कुमार टॉपर बने हैं, वहीं महिलाओं में 110 अंक लाकर ज्योति कुमारी ने टॉप किया है.

प्रवेश परीक्षा में दूसरे स्थान पर रहे मनीष मनोरंजन, सागर कुमार ठाकुर और ज्योति वर्मा ने 110 अंक हासिल किया है. वहीं, रूपम कुमारी, विजय प्रकाश शाह, शैलजा कुमारी, रवि रंजन और प्रवीण कुमार को 109 अंक मिले हैं. महिलाओं में ज्योति कुमारी को 110, रूपम कुमारी, शैलजा कुमारी, मनीषा कुमारी को 109 अंक मिले हैं. साधना कुमारी और वंदना कुमारी ने 108 अंक प्राप्त किए हैं.

परीक्षार्थी रिजल्ट को एलएनएमयू की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि बीएड सीईटी परीक्षा का आयोजन हाल ही में 22 सितम्बर को हुआ था, जिसमें लगभग 1 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया था. परीक्षा में जहां  रेगुलर मोड में 86,670 परीक्षार्थी सफल हुए हैं. वहीं, दूरस्थ शिक्षा से 4,714 और शिक्षा शास्त्री से 109 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की है. यानी इसमें 91,495 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है.



गौरतलब है कि परीक्षा का आयोजन राज्य के 10 जिलों में हुआ था, जिसमें सर्वाधिक परीक्षा केंद्र पटना जिले में 84 केंद्र था जबकि गया में 19, भागलपुर में 26, मुजफ्फरपुर में 30, आरा में 17, छपरा में 10, दरभंगा में 36, मधेपुरा में 24, मुंगेर में 10, पूíणया में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज