Home /News /education /

Priyanka Chopra Education: बचपन से जुड़ गया था विदेश से नाता, प्रियंका चोपड़ा ने पढ़ाई में किया संघर्ष

Priyanka Chopra Education: बचपन से जुड़ गया था विदेश से नाता, प्रियंका चोपड़ा ने पढ़ाई में किया संघर्ष

देश-विदेश में हुई प्रियंका चोपड़ा की पढ़ाई

देश-विदेश में हुई प्रियंका चोपड़ा की पढ़ाई

Priyanka Chopra Education: देश-विदेश में अपनी पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपने स्कूली जीवन से ही काफी संघर्ष किया है. एक आर्मी किड होने की वजह से प्रियंका एक जगह सेटल होकर पढ़ाई नहीं कर पाई थीं (Priyanka Chopra Educational Qualification). उनके माता-पिता आर्मी में फिजिशियन थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Priyanka Chopra Education: बॉलीवुड (Bollywood) और हॉलीवुड में अपनी सशक्त पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने बचपन से काफी स्ट्रगल देखा है (Priyanka Chopra Early Life). उनके माता-पिता आर्मी में डॉक्टर थे, जिसकी वजह से वे एक शहर में रहकर पढ़ाई नहीं कर पाईं (Priyanka Chopra Educational Qualification). कई शहर और स्कूल बदले जाने के कारण उनकी पढ़ाई और जिंदगी के शुरुआती सालों पर काफी असर पड़ा है (Priyanka Chopra Struggle).

    प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को झारखंड के जमशेदपुर शहर में हुआ था (Priyanka Chopra Birthday). लेकिन उनकी पढ़ाई उत्तर प्रदेश के लखनऊ और बरेली शहरों से लेकर विदेशों तक में हुई है (Priyanka Chopra Education).

    कहां की प्रियंका चोपड़ा ने स्कूली पढ़ाई?
    ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Global Actress Priyanka Chopra) किसी भी परिचय की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने जिंदगी के शुरुआती सालों में बहुत स्ट्रगल किया है (Priyanka Chopra Struggle). लखनऊ से स्कूली पढ़ाई शुरू करने के बाद प्रियंका ने कुछ साल बरेली और अमेरिका तक में गुजारे हैं. सबसे आखिरी में उन्होंने बरेली के आर्मी पब्लिक स्कूल (Army Public School) में एडमिशन लिया था. वे दिल्ली, लद्दाख, चंडीगढ़, पुणे और अंबाला में भी रही हैं.

    ये भी पढ़ें-
    IAS Salary: इतनी होती है आईएएस ऑफिसर की सैलरी, घर के साथ मिलती हैं ये सुविधाएं
    UPSC Interview: क्या है दिल्ली की पंडारा रोड का मतलब? IAS ऑफिसर ने दिया ये जवाब

    बीच में छोड़ दिया था कॉलेज
    प्रियंका चोपड़ा ने मुंबई के जय हिन्द कॉलेज एंड बसंत सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में एडमिशन लिया था (Priyanka Chopra College Life). लेकिन मिस इंडिया (Miss India) कॉन्टेस्ट जीतने के बाद उन्हें कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ गई थी. फिर फिल्मों के ऑफर मिलते रहे और वे अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं (Priyanka Chopra Career).

    प्रियंका चोपड़ा ने वेस्टर्न क्लासिकल म्यूजिक (Western Classical Music) में ट्रेनिंग हासिल की है.

    Tags: Bollywood, Bollywood actress, Career, Education, Priyanka Chopra

    अगली ख़बर