Home /News /education /

bpsc preliminary exam canceled bpsc 67th paper leak

BPSC Paper Leak: BPSC प्रारंभिक परीक्षा रद्द, क्वेश्चन पेपर लीक, पढ़ें डिटेल

परीक्षा शुरू होने से लगभग एक घंटे पहले सोशल मीडिया पर बीपीएससी का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा.

परीक्षा शुरू होने से लगभग एक घंटे पहले सोशल मीडिया पर बीपीएससी का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा.

BPSC preliminary exam canceled: बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा रविवार को आयोजित की गई, जिसमें राज्य भर से 6 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए. इस परीक्षा के लिए 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. पटना में 55 हजार से अधिक परीक्षार्थियों के लिए 83 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

अधिक पढ़ें ...

BPSC Paper Leak: बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा (BPSC preliminary exam) का प्रश्न पत्र रविवार को लीक हो गया. आयोग ने जांच समिति को इस बारे में सूचित किया. इस बात की पुष्टि हुई है कि वायरल पेपर और प्रश्न पत्र की तस्वीर मेल खाती है. बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा का पेपर शुरू होने से करीब एक घंटे पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद राज्य के कई परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू हो गया.

बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के सेट-सी का प्रश्नपत्र लीक
पटना समेत वैशाली, आरा, औरंगाबाद और सीतामढ़ी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा में जो प्रश्न आए थे, वे वायरल प्रश्न पत्र से मेल खाते थे. जानकारी के मुताबिक, बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के सेट-सी का प्रश्नपत्र लीक हो गया है.

bpsc पेपर रद्द का नोटिस

समिति 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपगी
प्रश्नपत्र लीक होने की सूचना आयोग को जैसे ही मिली, तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया. बीपीएससी अध्यक्ष आरके महाजन ने कहा कि समिति 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने जा रही है. अध्यक्ष ने कहा कि जांच समिति द्वारा स्थिति की समीक्षा करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बीपीएससी पेपर लीक 2022
बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा रविवार को आयोजित की गई, जिसमें राज्य भर से 6 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए. इस परीक्षा के लिए 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. पटना में 55 हजार से अधिक परीक्षार्थियों के लिए 83 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

प्रश्नपत्र लीक होने और सोशल मीडिया पर वायरल होने को लेकर अभी तक बीपीएससी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. हालांकि, राज्य में विपक्षी दल ने पेपर लीक की निंदा करने ट्विटर के जरिए की.

ये भी पढ़ें-
DU के govt फंडिड कॉलेजों में जल्द मिलेगी बकाया सैलरी, भुगतान को मिली मंजूरी
IGNOU B.Ed B.Sc नर्सिंग एंट्रेंस एग्जाम 2022: चेक करें गाइडलाइंस और एडमिट कार्ड

Tags: BPSC, BPSC exam, Education news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर