Board Exams 2021 Postponed: झारखंड में 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं स्थगित, देखें लेटेस्ट अपडेट

झारखंड में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं

झारखंड में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं

board exams 2021, Jharkhand Board Exams Postpone : झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. पहले 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चार मई से शुरू होनी थीं. अब इस इस पर फैसला एक जून या उसके बाद लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 9:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. इन पर पर फैसला अब एक जून के बाद होगा. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अनुसार, यह फैसला कोरोना महामारी के मद्देनजर लिया गया है. अगला फैसला एक जून को परिस्थितियों की समीक्षा के बाद लिया जाएगा. परीक्षा की तिथि की घोषणा 15 दिन पूर्व की जाएगी, ताकि छात्र तैयारी कर सकें. जैक इससे पूर्व 10वीं और 12वीं का प्रैक्टिकल एग्‍जाम अगले आदेश तक स्‍थगित कर चुका है.

कोरोना संक्रमण के कारण सीबीएसई सीआईएससीई के अलावा कई अन्य राज्यों द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं स्थगित करने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि झारखंड में भी इस पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. इसको लेकर छात्र और कई अन्य संगठन भी मांग करने लगे थे.

चार मई से होनी थी परीक्षाएं

एनएसयूआई के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) बोर्ड की मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा को रद्द करने एवं इंटर (12वीं) की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की जाए. तय शेड्यूल के मुताबिक मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं चार मई से 21 मई तक होनी थी. लेकिन अब झारखंड बोर्ड परीक्षाओं के बारे में 1 जून को फैसला होगा.
ये भी पढ़ें- 

CBSE Board 12th Exam: कब जारी होगा 12वीं की परीक्षा का नया शेड्यूल ! देखें लेटेस्ट अपडेट

Success Story: 4th क्लास पद पर काम कर रहे पिता का बेटा बना असिस्टेंट कमिश्नर

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज