Home /News /education /

bse odisha matriculation examination 2022 concluded evaluation process will start from may 20 result will come in june last

बीएसई ओडिशा मैट्रिक परीक्षा 2022 संपन्न, इस डेट से शुरू होगी मूल्यांकन प्रक्रिया, जानें कब आएगा रिजल्ट

बीएसई ओडिशा मैट्रिक परीक्षा 2022 संपन्न इस डेट से शुरू होगी मूल्यांकन प्रक्रिया

बीएसई ओडिशा मैट्रिक परीक्षा 2022 संपन्न इस डेट से शुरू होगी मूल्यांकन प्रक्रिया

Odisha Matric Exam Result: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, बीएसई ओडिशा के अध्यक्ष, रामाशीष हाजरा ने कहा है कि मैट्रिक की उत्तरपुस्तिकाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया 20 मई या 21 मई, 2022 से शुरू होने की संभावना है. ओडिशा एचएससी परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की उत्तर प्रतियां मूल्यांकन के लिए नोडल केंद्रों से लाई जाएंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Odisha Matric Exam Result: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित बीएसई ओडिशा 10 वीं मैट्रिक परीक्षा 2022 सफलतापूर्वक संपन्न हो गई है. हाई स्कूल सर्टिफिकेट, एचएससी ओडिशा परीक्षा 29 अप्रैल, 2022 को शुरू हुई थी. बीएसई के अधिकारियों ने घोषणा की है कि मूल्यांकन प्रक्रिया 20 मई या 21 मई 2022 से शुरू होगी. बोर्ड का उद्देश्य है कि बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जल्द से जल्द तैयार करके जारी किया जाए. जिससे स्टूडेंट्स के लिए आगे की एडमिशन की प्रक्रिया आसान हो सके.

    माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, बीएसई ओडिशा के अध्यक्ष, रामाशीष हाजरा ने कहा है कि मैट्रिक की उत्तरपुस्तिकाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया 20 मई या 21 मई, 2022 से शुरू होने की संभावना है. ओडिशा एचएससी परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की उत्तर प्रतियां मूल्यांकन के लिए नोडल केंद्रों से लाई जाएंगी. हाजरा ने स्थानीय मीडिया से कहा, “हमें 20 मई या 21 मई से मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है.”

    ये भी पढ़ें-
    मोबाइल ऐप के माध्यम से मिलेगी प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी, स्टूडेंट्स को नौकरी में होगा लाभ, पढ़ें डिटेल 
    DSSSB में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट, जल्द करें अप्लाई

    जून 2022 के अंत तक जारी होगा रिजल्ट
    बीएसई ओडिशा 10 वीं परीक्षा के दौरान, कुछ छात्रों ने आरोप लगाया था कि गणित, अंग्रेजी और इतिहास मैट्रिक परीक्षा के लिए छात्रों को पाठ्यक्रम से बाहर के प्रश्न दिए गए थे। इन आरोपों को संबोधित करते हुए, बीएसई अध्यक्ष ने कहा कि “कोई प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर नहीं था, लेकिन हम समीक्षा करेंगे और उचित निर्णय लेंगे.” मूल्यांकन प्रक्रिया के आधार पर, बीएसई ओडिशा मैट्रिक परिणाम 2022 कम से कम एक महीने बाद घोषित होने की उम्मीद की जा सकती है. ऐसे में उम्मीद है कि जून के आखिरी तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. एक बार मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, ओडिशा बोर्ड मैट्रिक परिणामों की तारीख की घोषणा करेगा.

    Tags: Board result, Exam result, Odisha news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर