Home /News /education /

bseb 10th result 2022 toppers struggle story dream and background ramayani roy vivek thakur pragya kumari

bseb 10th result 2022 toppers : 10वीं के टॉपर्स में किसी के पिता हैं मजदूर तो किसी के किसान, जानें संघर्ष और सपने


bseb 10th result 2022 toppers : 10वीं में पहला हासिल करने वाली रामायणी को 487 अंक मिले हैं.

bseb 10th result 2022 toppers : 10वीं में पहला हासिल करने वाली रामायणी को 487 अंक मिले हैं.

bseb 10th result 2022 toppers : बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा टॉप करने वाले छात्रों में ज्यादातर बेहद सामान्य पारिवारिक बैकग्राउंड वाले हैं. किसी के पिता मजदूर हैं तो किसी के किसान. बिहार बोर्ड 10वीं टॉप करने वाले छात्रों के संघर्ष की कहानियां प्रेरित करने वाली हैं.

अधिक पढ़ें ...

    bseb 10th result 2022 toppers : बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा टॉप करने वाले छात्रों ने यह साबित किया है कि मेहनत और लगन के बल पर तमाम मुश्किलों और सुविधाओं की कमियों के बावजूद सफलता हासिल की जा सकती है. किसी के पिता किसान और मां गृहिणी हैं तो किसी ने खेतों में काम करते हुए पढ़ाई की और परचम लहराया. ये कहानियां हर किसी को प्रेरित करने वाली हैं. अलग-अलग बैकग्राउंड से आने वाले टॉपर्स के सपने भी भिन्न-भिन्न हैं. कोई डॉक्टर बनना चाहता है तो कोई आईएएस अधिकारी और पत्रकार.

    बिहार बोर्ड 10वीं के सेकेंड टॉपर विवेक ठाकुर

    बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में सेकेंड टॉपर बने मधुबनी के विवेक कुमार ठाकुर के पिता दिल्ली में मजदूरी करते हैं. विवेक कुमार ठाकुर मधुबनी के लदनिया प्रखंड स्थित न्यू अपग्रेड हाईस्कूल सिधप परसाही के छात्र हैं. विवेक का सपना आईएएस अधिकारी बनना है. उनके परिवार में उनकी बहन छोड़ कोई भी पढ़ा लिखा नहीं है.

    बिहार की तीसरी टॉपर प्रज्ञा कुमारी

    बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में तीसरे स्थान के साथ टॉप करने वाली औरंगाबाद की प्रज्ञा कुमारी की मां गृहणी हैं. जबकि जबकि पिता साधारण से किसान. प्रज्ञा अपनी इस उपलब्धि के लिए सबसे पहले अपनी मां और अपने पिता को याद करती हैं. वह कहती हैं कि उनके मां और पापा ने उनका अद्भुत रूप से साथ दिया. तीन भाई-बहनों में प्रज्ञा मंझली बहन हैं. एक भाई प्रज्ञा से बड़े हैं और दूसरा छोटा. प्रज्ञा चाहती हैं कि वह डॉक्टर बनें. इसके लिए वह नीट की तैयारी करना चाहती हैं. प्रज्ञान का बड़ा भाई भी नीट की तैयारी कर रहा है.

    बिहार बोर्ड टॉपर रामायणी राय

    बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में औरंगाबाद जिले की रामायणी राय ने टॉप किया है. उन्होंने 500 में से 487 अंक हासिल किए हैं. रामयणी राय का सपना पत्रकार बनने का है. रामायणी की मां दाउदनगर के गोह में टीचर हैं जबकि उनके पिता जितेंद्र कुमार भोला नवादा में वेटनरी डॉक्टर हैं. रामायणी ने दाउदनगर के पटेल इंटर स्कूल से पढ़ाई की है.

    ये भी पढ़ें
    BSEB 10th Result 2022 : यहां रोल नंबर डालकर देखें 10वीं का रिजल्ट और ऐसे डाउनलोड करें मार्कशीट

    Bihar Board BSEB 10th Result 2022 Topper List: बिहार बोर्ड मैट्रिक की Topper List जारी, इस Direct Link से चेक करें टॉपर्स लिस्ट

    Tags: Bihar board exam, BSEB EXAM, Class 10th Results

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर