Home /News /education /

BSEB Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड ने जारी की गाइडलाइन, इन नियमों के साथ होगी 10वीं, 12वीं की परीक्षा, परीक्षार्थी जरूर जानें

BSEB Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड ने जारी की गाइडलाइन, इन नियमों के साथ होगी 10वीं, 12वीं की परीक्षा, परीक्षार्थी जरूर जानें

BSEB Bihar Board Exam 2022: 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 1 फरवरी से 14 तक होंगी.

BSEB Bihar Board Exam 2022: 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 1 फरवरी से 14 तक होंगी.

BSEB Bihar Board Exam 2022: कोरोना मामलों के देखते हुए बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए कोरोना गाइडलाइन जारी कर दी है. बोर्ड परीक्षा का आयोजन जारी गाइडलाइन के अनुसार ही किया जाएगा.

BSEB Bihar Board Exam 2022:  बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 की डेट जारी कर दी है. 10वीं बोर्ड परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 तक होनी है. वहीं 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 1 फरवरी से 14 तक होंगी. बिहार बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी है. जारी गाइडलाइन के अनुसार ही बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कोरोना प्रोटोकाल के तहत किया जाएगा.

10वीं और 12वीं के सभी परीक्षार्थियों को केंद्र पर मास्क लगाकर जाना होगा. साथ ही केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना होगा. केंद्र के अंदर परीक्षार्थी अपने साथ हैंड सेनिटाइजर ले जा सकेंगे. बोर्ड ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर दिशा-निर्देश जारी किया है.

BSEB Bihar Board Exam 2022: यह है बोर्ड परीक्षा की गाइडलाइन
सभी परीक्षार्थियों और कर्मचारियों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षार्थियों को बैठाया जाएगा. हर परीक्षा केंद्र पर हाथ धोने का साबुन, पानी और सैनिटाइज की व्यवस्था होगी.

हर पाली की परीक्षा शुरू होने के पहले उस केंद्र की पूरी तरह से सैनिटाइजर किया जाएगा. परीक्षार्थियों को खांसते या छींकते समय मुंह पर रूमाल रखना होगा. वहीं बता दें कि बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य किया है.

यह भी पढ़ें –
Board Exam 2022 होंगे रद्द? पढ़ें CBSE, CISCE और स्टेट वाइज टर्म 2 एग्जाम अपडेट्स
प्रधानमंत्री के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने के लिए बढ़ी रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट, शामिल होने वालों को मिलेगी विशेष किट

Tags: 12 Board Exam, Bihar board exam, Board exam rules

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर