Home /News /education /

Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड परीक्षार्थियों को देगा यह खास सुविधा, जान लें महत्वपूर्ण बदलाव

Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड परीक्षार्थियों को देगा यह खास सुविधा, जान लें महत्वपूर्ण बदलाव

Bihar board exam 2022: बिहार बोर्ड, 12वीं की परीक्षा 1 से 14 फरवरी तक आयोजित करेगा.

Bihar board exam 2022: बिहार बोर्ड, 12वीं की परीक्षा 1 से 14 फरवरी तक आयोजित करेगा.

Bihar Board Exam 2022: छात्र परीक्षा केंद्र पर आंसर शीट और ओएमआर के हिसाब से बैठाएं जाएंगे. यानी छात्रों के रोल नंबर के हिसाब से ही उन्हें परीक्षा हॉल में आंसर शीट और ओएमआर दिए जाएंगे.

BSEB Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षाओं (Bihar Board 12th Exam 2022) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. जिसके अनुसार परीक्षाएं (Bihar Board 12th Exam 2022) 1 फरवरी से 14 फरवरी 2022 तक आयोजित की जाएंगी. परीक्षा (Bihar Board Exam 2022) को लेकर बिहार बोर्ड ने लगभग सभी तैयारी पूरी कर ली है. जानकारी के अनुसार छात्र परीक्षा केंद्र पर आंसर शीट और ओएमआर के हिसाब से बैठाएं जाएंगे. यानी छात्रों के रोल नंबर के हिसाब से ही उन्हें परीक्षा हॉल में आंसर शीट और ओएमआर दिए जाएंगे. इनका मिलान करने की जिम्मेदारी परीक्षा केंद्र के अधीक्षक की होगी.

बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सभी जिला शिक्षा कार्यालयों को इस संबंध में जानकारी दी जा रही है. बोर्ड ने हर छात्र की विवरण वाली आंसर शीट, अटेंडेंस शीट एवं ओएमआर भेजने शुरू कर दिए हैं. सब कुछ परीक्षार्थी के रोल नंबर के हिसाब से ही किया जा रहा है. इसी आधार पर छात्रों को परीक्षा केंद्र पर सीट भी आवंटित की जाएंगी.

बता दें की आंसर शीट पर परीक्षार्थी के नाम और रोल नंबर पहले से दर्ज होंगे. जिसमें गलती की आशंका ना के बराबर होगी. साथ ही ओएमआर शीट पर भी सभी जानकारी दर्ज की जाएगी. गौरतलब है कि इससे पहले यह जानकारियां छात्रों द्वारा भरी जाती थी, जिसमें कई बार गलती सामने आने पर उनके रिजल्ट में देरी हो जाती थी.

ये भी पढे़ं-
Defense Ministry Recruitment 2022: ट्रांजिट कैंप में 10वीं पास के लिए कुक और वेटर जैसे पदों पर नौकरियां, जानें सैलरी
Teacher Recruitment 2022: 11000 से अधिक सरकारी शिक्षकों के पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Tags: Bihar board exam, Bihar Board News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर