Home /News /education /

Bihar Board Exam 2022: एक बार में 10 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, पढ़ें बिहार बोर्ड की गाइडलाइन

Bihar Board Exam 2022: एक बार में 10 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, पढ़ें बिहार बोर्ड की गाइडलाइन

Bihar Board Exam 2022 में कोविड 19 गाइडलाइन का पालन जरूरी

Bihar Board Exam 2022 में कोविड 19 गाइडलाइन का पालन जरूरी

BSEB, Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा 2022 शुरू हो चुकी है (Bihar Board Practical Exam 2022). बिहार 12वीं बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम 20 जनवरी 2022 तक चलेंगे (Bihar Board Class 12th Practical Exam 2022). कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए परीक्षा के संबंध में कई गाइडलाइन जारी की गई हैं (Coronavirus In Bihar). सभी के लिए इनका पालन करना अनिवार्य है (Covid 19 Guidelines). इस समय देशभर से कोरोना वायरस संक्रमण के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. ऐसे में परीक्षार्थियों को अपना खास ध्यान रखने की सलाह दी जाती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (BSEB, Bihar Board Exam 2022). देशभर में साल 2022 की शुरुआत के साथ ही परीक्षाओं का दौर भी शुरू हो चुका है (Board Exams 2022). बीते 2 सालों से बोर्ड परीक्षा का आयोजन नहीं करवा पाने के कारण इस बार सभी बोर्ड ने पहले से दुरुस्त तैयारी शुरू कर दी थी. बिहार बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा आज यानी 10 जनवरी 2022 से शुरू होकर 20 जनवरी 2022 तक चलेंगी (Bihar Board Intermediate Practical Exam 2022). लाखों अभ्यर्थी अपने होम सेंटर से ही परीक्षा दे सकेंगे.

बीते कुछ दिनों में हर राज्य से कोरोना वायरस संक्रमण के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं (Coronavirus In Bihar). कुछ ही दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी इजाफा देखा गया है. ऐसे में बोर्ड परीक्षा का आयोजन करवाना किसी चुनौती से कम नहीं है. छात्रों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए कुछ कोविड 19 गाइडलाइन (Covid 19 Guidelines) जारी की गई हैं. हर किसी के लिए इनका पालन करना अनिवार्य है.

इतने लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 में साइंस के 5.57 लाख, आर्ट्स के 3 लाख और कॉमर्स के 50 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे (Bihar Board Exam 2022). बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात देखते हुए परीक्षा का आयोजन अलग-अलग शिफ्ट में कराया जा रहा है (Coronavirus In Bihar). सभी स्कूलों ने अपने स्तर पर छात्रों की लिस्ट तैयार कर ली है.

ये भी पढ़ें:
Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए बनाएं ऐसी रणनीति, जरूर होंगे सफल
Exam Mistakes: परीक्षा में वर्ड लिमिट का रखें ध्यान, अच्छे मार्क्स के लिए फॉलो करें ये टिप्स

छात्रों के लिए जारी हुईं Covid 19 Guidelines
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है (Coronavirus In Bihar). इस स्थिति में एग्जाम के दौरान कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का पालन करना अनिवार्य होगा.

1- एक बार में 10 से ज्यादा अभ्यर्थी लैब में नहीं जा सकेंगे.
2- सभी के लिए मास्क पहनना जरूरी है.
3- प्रैक्टिकल एग्जाम से पहले लैब को सैनिटाइज किया जाएगा.
4- लैब में रखे सभी इंस्ट्रूमेंट साफ किए जाएंगे.
5- हर स्टूडेंट के इंस्ट्रूमेंट यूज करते ही उसे सैनिटाइज किया जाएगा, तभी दूसरे छात्र को इंस्ट्रूमेंट दिया जाएगा.

Tags: Bihar board exam, Bseb, Coronavirus, COVID 19, कोरोना वायरस, बिहार

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर