Home /News /education /

Bihar Board Exam 2022: ठंड में भी चप्पल पहनकर परीक्षा देंगे बिहार बोर्ड के छात्र, पढ़िए अजीब फरमान

Bihar Board Exam 2022: ठंड में भी चप्पल पहनकर परीक्षा देंगे बिहार बोर्ड के छात्र, पढ़िए अजीब फरमान

Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड ने जारी की बेहद अजीब गाइडलाइंस

Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड ने जारी की बेहद अजीब गाइडलाइंस

BSEB, Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 फरवरी में आयोजित होगी (Bihar Board Exam 2022 Date). हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू होने से पहले बिहार बोर्ड ने छात्र-छात्राओं के लिए कई गाइडलाइन जारी की हैं (BSEB, Bihar Board Exam 2022 Guidelines). इनके मुताबिक, बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले स्टूडेंट्स फुटवियर के नाम पर सिर्फ चप्पल पहनकर परीक्षा केंद्र (Bihar Board Exam Centre) में एंट्री ले सकेंगे. ठंड के मौसम में भी उन्हें जूते-मोजे पहनने की इजाजत नहीं दी जाएगी. परीक्षा से जुड़े सभी अपडेट के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in विजिट करते रहें.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (BSEB, Bihar Board Exam 2022). बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फरवरी 2022 से शुरू होंगी (Bihar Board Exam 2022). इस साल परीक्षा के संबंध में काफी सख्त निर्देश जारी किए गए हैं (Bihar Board Exam 2022 Guidelines). बिहार बोर्ड की तरफ से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं. सभी छात्र-छात्राओं के लिए परीक्षा की गाइडलाइंस फॉलो करना अनिवार्य है (BSEB 10th 12th Exam 2022).

बिहार बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं (Bihar Board Exam 2022 Admit Card). बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा से जुड़े सभी अपडेट के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in विजिट करते रहें. इस साल बिहार बोर्ड के स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र के अंदर चप्पल-जूते पहनकर जाने की अनुमति नहीं है (Bihar Board Exam Centre).

ठंड में पहननी होंगी चप्पलें
बिहार बोर्ड के छात्र-छात्राएं परीक्षा केंद्र पर जूते-चप्पल पहनकर नहीं जा सकेंगे. उन्हें सिर्फ चप्पल पहनकर ही केंद्र के अंदर जाने की अनुमति मिलेगी. हालांकि, ठंड के मौसम में सिर्फ चप्पल पहनकर परीक्षा देने जाना स्टूडेंट्स के लिए काफी रिस्की साबित हो सकता है. इससे स्टूडेंट्स को काफी परेशानी हो सकती है. फरवरी के पहले हफ्ते में भी ठंड का मौसम जारी रहने की आशंका है.

ये भी पढ़ें:
UPTET Exam: यूपी रोडवेज की बसों में ये यात्री कर सकेंगे फ्री में सफर, साथ रखने होंगे ये डॉक्यूमेंट
NEET 2022: एप्लीकेशन फॉर्म से लेकर एग्जाम की तारीख और पैटर्न तक, पढ़ें डिटेल

गाइडलाइन से परेशान हुए छात्र
बिहार बोर्ड के इस अजीब फरमान से छात्र-छात्राएं बहुत परेशान हैं. सभी को डर है कि ठंड के मौसम में बिना मोजों और जूतों में आने से स्टूडेंट्स की तबियत खराब होने की आशंका रहेगी. 3 घंटे तक परीक्षा केंद्र में कड़ाके की ठंड में बैठ पाना आसान नहीं रहेगा. हालांकि अभी परीक्षा में थोड़ा समय है. ऐसे में इस गाइडलाइन को बदलने के लिए अनुरोध किया जाएगा.

Tags: Bihar board, Bihar board exam, Bseb, BSEB EXAM, बिहार

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर