• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • BSEB Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड 2022 की परीक्षाओं के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड कल होगा जारी

BSEB Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड 2022 की परीक्षाओं के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड कल होगा जारी

BSEB Bihar Board Exam 2022:  छात्र अपना पंजीकरण कार्ड स्वयं या स्कूल के प्राचार्यों के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

BSEB Bihar Board Exam 2022: छात्र अपना पंजीकरण कार्ड स्वयं या स्कूल के प्राचार्यों के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

BSEB Bihar Board Exam 2022: जो छात्र 2022 में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे, लेकिन समय पर अपने परीक्षा फॉर्म जमा करने में असमर्थ थे, उन्हें 1 अगस्त तक अपने फॉर्म जमा करने का एक और मौका दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. BSEB Bihar Board Exam 2022: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board, BSEB) 28 जुलाई को 2022 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी करेगा. बिहार बोर्ड इंटर और मैट्रिक फाइनल परीक्षा के डमी पंजीकरण कार्ड 5 अगस्त तक बोर्ड की वेबसाइटों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे. इससे पहले, बोर्ड ने अगले साल की बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ा दी थी. विस्तारित विंडो पर पंजीकरण करने वाले छात्र 6 अगस्त से पंजीकरण कर सकेंगे.

    BSEB Inter dummy admit cards: इन वेबसाइट्स से मिलेंगे
    बीएसईबी इंटर डमी प्रवेश पत्र seniorsecondary.biharboardonline.com और secondary.biharboardonline.com पर जारी किए जाएंगे. छात्र अपना पंजीकरण कार्ड स्वयं या स्कूल के प्राचार्यों के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

    BSEB Bihar Board Exam 2022: सुधार के लिए आवेदन करें
    बिहार बोर्ड हर साल परीक्षा से पहले डमी एडमिट कार्ड और पंजीकरण कार्ड जारी करता है. ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन दस्तावेजों में कोई गलती न हो. यदि छात्रों को अपने दस्तावेजों में कोई त्रुटि दिखाई देती है, तो वे सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं. बोर्ड ने कहा है कि अगर किसी छात्र को अपने नाम, माता-पिता का नाम, फोटो, जन्म तिथि, जाति, धर्म, लिंग या विषय में कोई गलती मिलती है, तो वह स्कूल के प्रिंसिपल के माध्यम से सुधार के लिए आवेदन कर सकता है.

    BSEB Bihar Board Exam 2022: परीक्षा फॉर्म 1 अगस्त तक जमा करें
    बीएसईबी ने पहले अगले साल की अंतिम परीक्षाओं के लिए आवेदन विंडो बढ़ा दी थी. जो छात्र 2022 में कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे, लेकिन समय पर अपने परीक्षा फॉर्म जमा करने में असमर्थ थे, उन्हें 1 अगस्त तक अपने फॉर्म जमा करने का एक और मौका दिया गया है. हालांकि, इन उम्मीदवारों को लेट फीस का भुगतान करना होगा.

    ये भी पढ़ें-
    CBSE 10th, 12th Result 2021: आज या कल जारी हो सकती है रिजल्‍ट की तारीख, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
    NIOS Oct-Nov Public exam 2021: 10वीं, 12वीं के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें फीस और अन्य डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज