BSEB Bihar Board Inter Exam 2021: बिहार बोर्ड इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा आज से, इन नियमों का करना होगा पालन

बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा आज से शुरू हो रही है.

बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा आज से शुरू हो रही है.

BSEB Bihar Board Inter Exam 2021: केंद्र के अधीक्षक अपनी सुविधानुसार 9 जनवरी से 18 जनवरी के बीच किसी भी तारीख को प्रयोगिक परीक्षा का आयोजन कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 10:10 AM IST
  • Share this:
बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की प्रायोगिक परीक्षा आज से शुरू हो रही है. ये परीक्षाएं 18 जनवरी तक चलेंगी, इसके लिए बकायदा गाइडलाइन बनाई गई है और कुछ दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं. बिहार बोर्ड की ओर से पूर्व में ही कहा गया था कि केंद्र के अधीक्षक अपनी सुविधानुसार 9 जनवरी से 18 जनवरी के बीच किसी भी तारीख को प्रयोगिक परीक्षा का आयोजन कर सकते हैं.

कंट्रोल रूम में कर सकते हैं कॉल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ( बिहार बोर्ड ) की ओर से एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जो प्रायोगिक परीक्षाओं के दौरान सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक काम करेगा. कोई भी स्टूडेंट्स परीक्षा में किसी तरह की परेशानी आने पर 0612-2230009 पर कॉल कर सकता है.

3123 प्रैक्टिकल केंद्रों पर परीक्षा
इंटरमीडिएट बार्षिक प्रयोगिक परीक्षा के लिए राज्य भर में 3123 प्रैक्टिकल केंद्र बनाए गए हैं.

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इस संबंध में जानकारी दी. बोर्ड ने प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए  स्टूडेंट्स का अलग से एडमिट कार्ड जारी किया है.

ये भी पढ़ें



Sarkari Naukri: विधानसभा सचिवालय में भर्तियां, बढ़ गई आवेदन की अंतिम तिथि

NIOS DELEd:18 माह के डीएलएड कोर्स को देश भर में मान्यता, बन सकेंगे सरकारी टीचर

इन नियमों का करना होगा पालन

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की प्रयोगिक परीक्षा के लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. कोरोना के मद्देनजर परीक्षा होने के पहले सभी केंद्र को सेनेटाइज किया जायेगा. स्टूडेंटस को हैंड सेनेटाइज और मास्क लगा कर ही लैब में प्रवेश करना होगा. लैब के अंदर एक साथ दस से 15 छात्रों को ही प्रवेश मिलेगा. प्रयोगिक परीक्षा के समय स्टूडेंट्स के बीच पांच से छह फीट की दूरी रखनी है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज