DElEd 2020-22 सत्र के लिए BSEB ने की घोषित की रजिस्ट्रेशन डेट्स

पंजीकरण फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई है.

पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई है. ऑनलाइन पंजीकरण के आधार पर बीएसईबी 7 जुलाई को डमी पंजीकरण कार्ड जारी करेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने D.El.Ed (फेस-टू-फेस) 2020-22 सत्र के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की तिथियों की घोषणा कर दी है. बोर्ड ने राज्य प्रशिक्षण केंद्रों को 22 जून से पंजीकरण फॉर्म स्वीकार करने का निर्देश दिया है. पंजीकरण फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई है.

    डीएलएड प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्य 21 जून से वेबसाइट biharboardonline.com से प्री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. संस्थानों द्वारा 2020-22 सत्र के छात्रों को फॉर्म उपलब्ध कराए जाएंगे. वेरिफिकेशन के बाद, प्रशिक्षण केंद्र पंजीकरण फॉर्म और छात्रों की फीस स्वीकार करेगा.

    पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 7 जुलाई है. ऑनलाइन पंजीकरण के आधार पर बीएसईबी 7 जुलाई को डमी पंजीकरण कार्ड जारी करेगा. इन कार्डों को वेबसाइट से 7 जुलाई से 9 जुलाई के बीच डाउनलोड किया जा सकता है.

    पंजीकरण प्रक्रिया या शुल्क जमा करने में कठिनाइयों से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए उम्मीदवार 0612 & 2232074, 2232257, 2232239 पर बीएसईबी से संपर्क कर सकते हैं.

    इस बीच, बीएसईबी ने शुक्रवार को कक्षा 10, 12 की कंपार्टमेंट परीक्षा के उम्मीदवारों को प्रमोशन देने की घोषणा की. ये घोषणा उनके लिए है जो इस साल एक या दो विषयों में असफल रहे. आधिकारिक घोषणा के अनुसार, सभी संभावित विकल्पों का हवाला देते हुए और छात्रों के भविष्य को प्राथमिकता में रखते हुए निर्णय लिया गया.

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri: छावनी परिषद में शिक्षकों के कई पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
    UPPSC Recruitment 2021: प्रवक्ता भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 जून से शुरू, जानें योग्यता व आवेदन की प्रक्रिया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.