Home /News /education /

BSEB Exam: बिहार बोर्ड के छात्रों को मिली राहत, 1 फरवरी से नहीं होगी ये परेशानी

BSEB Exam: बिहार बोर्ड के छात्रों को मिली राहत, 1 फरवरी से नहीं होगी ये परेशानी

BSEB Exam: बिहार बोर्ड के अधिकारियों ने वापस लिया अपना अजीब फरमान

BSEB Exam: बिहार बोर्ड के अधिकारियों ने वापस लिया अपना अजीब फरमान

BSEB Exam, Bihar Board Exam 2022: बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 फरवरी 2022 से शुरू होने वाली हैं (Bihar Board 12th Exam). बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 के शुरू होने से पहले ही कई तरह की गाइ़लाइंस जारी कर दी गई हैं (Bihar Board Exam 2022 Guidelines). इस साल कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के साथ परीक्षाओं का सफल आयोजन कराने की तैयारी चल रही है. साथ ही इस बात का भी ख्याल रखा जा रहा है कि परीक्षाएं नकलविहीन तरीके से आयोजित कराई जा सकें. जानिए एक ऐसा फरमान, जो बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने वापस ले लिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (BSEB Exam, Bihar Board Exam 2022). बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए कई तरह की गाइडलाइंस जारी की जा रही हैं (Bihar Board Exam 2022 Guidelines). बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 (Bihar Board 12th Exam) 1 फरवरी 2022 से शुरू हो रही है. इस परीक्षा में कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का पूरा ध्यान रखा जाएगा और साथ ही स्टूडेंट्स को नकल करने से रोकने की तैयारी भी दुरुस्त की जा रही है.

बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 (Bihar Board Exam 2022) के लिए जारी की जा रहीं गाइडलाइंस सुनकर हर कोई हैरान है (Bihar Board Exam 2022 Guidelines). कड़ी सर्दी में भी छात्र-छात्राओं को बिना जूते-मोजे पहनकर परीक्षा केंद्र (Bihar Board Exam Centre) में आने का आदेश दिया गया था. हालांकि अब बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने अपना एक अजीब फरमान वापस ले लिया है. इससे उम्मीद जताई जा रही है कि बिहार बोर्ड परीक्षा के स्टूडेंट्स को थोड़ी राहत तो जरूर मिलेगी.

सर्दी में पहन सकेंगे जूते-मोजे
इन दिनों उत्तर भारत में मौसम काफी ठंडा है और माना जा रहा है कि अभी अगले कुछ दिनों तक मौसम का हाल ऐसा ही रहेगा. ऐसे में बिहार बोर्ड परीक्षा 2022 (Bihar Board Exam 2022) में शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट्स को जूते-मोजे पहनने की इजाजत दे दी गई है. इससे वे मौसम की मार से बचे रहेंगे. समिति ने इस संबंध में नया नोटिस जारी कर कहा है कि शीतलहर के कारण छात्रों को जूते-मोजे पहनकर परीक्षा केंद्रों/परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है.

ये भी पढ़ें:
Exam Tips: परीक्षा का सिलेबस समझने से मिलेगी मदद, इन टिप्स से बन जाएंगे टॉपर
Career Tips: ऑडियोलॉजी में बनाएं करियर, कुछ ही महीनों में मिलने लगेंगे लाखों रुपये

बिना एडमिट कार्ड के नो एंट्री
बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 (Bihar Board Intermediate Exam 2022) दो शिफ्ट में आयोजित होगी. इसके लिए सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक और दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक की पालियां तय की गई हैं. स्कूल इन परीक्षाओं का आयोजन COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए करेंगे. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे बीएसईबी एडमिट कार्ड 2022 (BSEB Admit Card 2022) को मुख्य दिन परीक्षा हॉल में ले जाना न भूलें. एडमिट कार्ड के बिना किसी भी छात्र को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी.

Tags: Bihar board, Bihar board exam, Bseb, BSEB EXAM, बिहार

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर