अपना शहर चुनें

States

BSEB Bihar Board Exam 2021: इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इनको नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड

Bihar Board Exam 2021:बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया
Bihar Board Exam 2021:बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया

BSEB Bihar Board Exam 2021: अभी उन स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है, जिनका परीक्षा शुल्क और पंजीयन शुल्क जमा नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 8:16 AM IST
  • Share this:
बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया, लेकिन अभी उन स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है, जिनका परीक्षा शुल्क और पंजीयन शुल्क जमा नहीं है. बोर्ड की ओर से स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिए गए हैं.

कब होगा जारी
जिन स्टूडेंट्स का इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है. उनके लिए बिहार बोर्ड ने 25 जनवरी तक का समय निर्धारित किया है. इस अवधि में स्टूडेंट्स को परीक्षा और पंजीयन शुल्क जमा कराना होगा, जिसके बाद उनका भी एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. शिक्षण संस्थान के प्रधानों की ओर से इस अवधि से पहले उनका शुल्क जमा कराना होगा. इसके अलावा जो  स्टूडेंट्स सेंटअप परीक्षा में फेल हुए या सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं, उन्हें एडमिट कार्ड नहीं दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार में स्टाफ नर्स की 4102 वैकेंसी


Board Exams 2021: देश के किस राज्य में कब होंगी बोर्ड परीक्षाएं, देखें डिटेल

13 फरवरी से परीक्षा
बिहार बोर्ड की ओर से इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा एक से 13 फरवरी तक आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अब किसी स्कूल या कॉलेज के प्रधान या केंद्राधीक्षक इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं कर सकेंगे. अगर ऐसा किया जाता है तो संबंधित प्रधान या केंद्राधीक्षक पर कार्रवाई की बात कही गई है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज