होम /न्यूज /education /BSER REET Result 2022: कभी भी जारी हो सकता है रीट रिजल्ट, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BSER REET Result 2022: कभी भी जारी हो सकता है रीट रिजल्ट, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

REET 2022 Result: रीट 2022 रिजल्ट जल्द जारी होने वाला है.

REET 2022 Result: रीट 2022 रिजल्ट जल्द जारी होने वाला है.

REET Result 2022: एक बार रीट का रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in और rajeduboard.rajast ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

REET Result 2022: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (बीएसईआर) लेवल 1, 2 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर रीट परिणाम 2022 जारी करने जा रहा है. आरईईटी 2022 परीक्षा 23 और 24 जुलाई 2022 को राजस्थान के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आरईईटी परिणाम के साथ दोनों पेपर कोड-वार के लिए आरईईटी अंतिम उत्तर कुंजी जल्द ही जारी हो जाएगी.

सभी उपस्थित उम्मीदवार बीएसईआर की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने आरईईटी परिणाम और स्कोर कार्ड की जांच करेंगे. उम्मीदवार पीडीएफ फॉर्मेट में दोनों पेपरों के लिए आरईईटी परिणाम 2022 डाउनलोड कर सकेंगे. आरईईटी 2022 स्कोर कार्ड में दोनों पेपर यानी आरईईटी स्तर 1 और आरईईटी स्तर II के लिए अलग-अलग विषय-वार स्कोर होंगे.

REET Result 2022 के संबंध में मुख्यमंत्री की बैठक
ताजा खबर के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने आरईईटी परिणाम की घोषणा के संबंध में एक बैठक की. जिसके अनुसार,सूचना है कि इस सप्ताह आरईईटी के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जा सकते हैं.

REET Result के बाद करियर के विकल्प क्या हैं?
आरईईटी क्वालिफाइंग के बाद करियर के कई विकल्प हैं. राजस्थान के सरकारी स्कूलों में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शिक्षक बनने के इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे. आरईईटी परीक्षा 2022 माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान द्वारा आयोजित की जाती है. प्राथमिक शिक्षक के लिए एलिजिबल बनने के लिए उम्मीदवारों को पेपर- I और उच्च प्राथमिक शिक्षक के लिए पेपर- II को क्वालीफआई करना आवश्यक है.

एक बार रीट का रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर विजिट करके अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकेंगे.
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा रीट परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई को चार शिफ्टों में किया गया था. इस बार पेपर-2 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को 9 नंबर का बोनस अंक दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:
Career Tips: घर बैठे करें RRB Group D Exam की तैयारी, सफलता के लिए जानें खास टिप्स
Career Tips: फुल टाइम जॉब के साथ सरकारी नौकरी की तैयारी कैसे करें? काम आएंगे ये सीक्रेट टिप्स

Tags: REET exam

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें