CBSE Board Exam 2021: देश के चार राज्यों में बोर्ड परीक्षाएं रद्द, सीबीएसई बोर्ड को लेकर असमंजस

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अभिभावकों और विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति.

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अभिभावकों और विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति.

#cancelboardexams2021, CBSE Board Exam 2021: कोेरोना के फिर से बढ़ते मामलों के कारण सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग तेज हो गई है. तय शेड्यूल के अनुसार बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2021 से शुरू होनी है, लेकिन अभी तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है. ऐसे में विद्यार्थियों और अभिभावकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 12:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द होंगी या फिर तारीख आगे बढ़ेगी. इसे लेकर अभिभावकों और विद्यार्थियों में असमंजस की स्थिति बरकरार है. तय शेड्यूल के अनुसार बोर्ड परीक्षाएं 4 मई 2021 से शुरू होनी है, लेकिन अभी तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है. वहीं विभिन्न मीडिया रिपोट्स की मानें, तो सरकार और सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग तेज होती जा रही है. विद्यार्थी और अभिभावक लगातार बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार और बोर्ड की ओर से अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है.

इन्होंने भी किया है बोर्ड परीक्षा रद्द करने का समर्थन

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के बाद अब राहुल गांधी ने भी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर चिंता जताई है. इसके अलावा महाराष्ट्र में मनसे प्रमुख, तमिलनाडु में पीएमके के संस्थापक एस रामदास, बॉलिवुड अभिनेता सोनू सूद और रवीना टंडन ने भी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने और बिना परीक्षा के स्टूडेंट्स को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने की मांग की है. रवीना टंडन ने देश में बढ़ते कोरोना केसेज के मददेनजर बोर्ड परीक्षाएं न कराने की वकालत की है उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कहा कि ये समय तनावपूर्ण है और बच्चों का इस समय में परीक्षा देना जोखिम भरा हो सकता है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें-

CBSE Board Exam News: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं परीक्षाएं रद्द,12वीं की स्थगित

CBSE Board Exams 2021: बिना परीक्षा ऐसे पास होंगे 10वीं के स्टूडेंट्स



इन राज्यों ने स्थगित कर दी है बोर्ड परीक्षा

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पंजाब, यूपी, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी है. उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षा की तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं. अन्य राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी. वहीं फिर से स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है. वहीं कई राज्यों में प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज