Goa Board Exam 2021: गोवा बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा पर फैसला जल्द

Cancelled Goa Board 10th Exam 2021:  गोवा में रद्द की गई 10 वीं बोर्ड परीक्षाएं.

Cancelled Goa Board 10th Exam 2021: गोवा में रद्द की गई 10 वीं बोर्ड परीक्षाएं.

Cancelled Goa Board 10th Exam 2021:  कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण गोवा सरकार ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया है. विद्यार्थियों को इंटरनल असेसमेंट के आधार पर नंबर देकर पास किया जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली.  कोरोना के कारण परीक्षाओं के स्थगित और रद्द करने का सिललिला अभी जारी है. कोरोना मामलों को देखते हुए गोवा बोर्ड ने भी 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है. 12वीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में फैसला किया जाएगा.

सीएम ने की घोषणा

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीएम प्रमोद सावंत ने रविवार को कहा कि कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य में 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. वहीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर अगले दो से तीन दिनों में, 28 मई तक फैसला लिया जाएगा.

इंटरनल असेसमेंट के आधार पर पास होंगे 10वीं छात्र
सीएम के अनुसार गोवा शिक्षा विभाग के अधिकारियों और विशेषज्ञों की एक समिति की सिफारिश पर 10वीं की बोर्ड परीक्षा कैंसिल करने का फैसला किया गया है. 10वीं कक्षा के सभी विद्यार्थियों को इंटरनल असेसमेंट परीक्षाओं के आधार पर नंबर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें - 

12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने के खिलाफ दिल्ली सरकार, कहा-पहले वैक्सीन लगाओ



CBSE 12th Exam 2021 : होम सेंटर पर ही होगी 12वीं की परीक्षा, सीबीएसई ने रखा ये प्रस्ताव

एक या दो विषय में फेल विद्यार्थी देंगे यह परीक्षा

एक या दो विषयों में फेल होने वाले विद्यार्थी अलाउड टू कीप टर्म्स परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. वहीं जो विद्यार्थी साइंस और डिप्लोमा स्ट्रीम का विकल्प चुनना चाहते हैं. उन्हें गोवा बोर्ड की ओर से आयोजित एक दिवसीय परीक्षा देनी होगी. इस परीक्षा के 15 दिन पहले विद्यार्थियों को जानकारी दी जाएगी.

9 राज्यों में रद्द की जा चुकी है 10वीं बोर्ड परीक्षा

कोरोना मामलों के कारण अब तक कुल 9 राज्यों में 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द किया जा चुका है. वहीं छ्त्तीसढ़ में रद्द की गई 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे भी घोषित कर दिए गए हैं.  पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तराखंड,तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और तेलंगाना में 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द किया जा चुका है. बाकी 8 राज्यों में अभी 10वीं कक्षा का रिजल्ट नहीं घोषित किया गया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज