HPBOSE 12th Board Exams 2021 Cancel: हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, जानें कैसे होगा छात्रों का मूल्यांकन

Cancelled HPBOSE 12th Board Exams 2021: रद्द की गई हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं.

Cancelled HPBOSE 12th Board Exams 2021: रद्द की गई हिमाचल प्रदेश 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं.

HPBOSE 12th Board Exams 2021 Cancel: हिमाचल प्रदेश में 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दिया गया है. सीबीएसई के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन किया जाएगा. इसकी घोषणा राज्य से सीएम ने की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना मामलों के कारण विभिन्न राज्यों में स्थगित की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का सिलसिला जारी है. अब हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षा (HPBOSE 12th Board Exams 2021) को रद्द कर दिया है. इसकी घोषणा शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने की. सीएम ने कहा कि सीबीएसई के फार्मूले के अनुसार विद्यार्थियों को पास किया जाएगा.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरह एचपीबीओएसई भी छात्रों को विशेष परीक्षाओं में बैठने का विकल्प देगा. यदि वे अपने अंकों या इस प्रकार दिए गए आंतरिक अंकों से संतुष्ट नहीं होते हैं, तो हालात सामान्य होने पर उनके लिए विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी. बता दें कि पहले कोरोना मामलों के कारण एचपीबीओएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा को स्थगित किया गया था, जिसे अब रद्द कर दिया गया है. इंटरनल असेसमेंट और प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन किया जाएगा.

10 राज्यों में रद्द हो चुकी 12वीं की परीक्षा

कोरोना मामलों के कारण अब तक देश के 10 राज्यों में 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है. इन राज्यों में असेसमेंट और प्रोजेक्ट वर्क के आधार 12वीं के छात्रों को पास करने की योजना बनाई जा रही है. सीबीएसई के अलावा अब तक यूपी, एमपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, राजस्थान, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु राज्य में 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है.
ये भी पढ़ें-

खुशखबरी! राजस्थान में होगी 8000 से अधिक पुलिस कांस्टेबल की भर्ती, 10वीं पास के लिए मौका

एपी इंटर परीक्षा 2021 संभवत: अगस्त में, छात्रों ने किया रद्द का आग्रह

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज