Maharashtra 12th Board Exam 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द, जानें डिटेल

Cancelled Maharashtra 12th Board Exam 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द.

Cancelled Maharashtra 12th Board Exam 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द.

Cancelled Maharashtra 12th Board Exam 2021: कोरोना के कारण स्थगित की गई महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया गया है.

  • Share this:

Maharashtra 12th Board Exam 2021: कोरोना के कारण स्थगित की गई महाराष्ट्र 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया गया है. 3 जून 2021 को सीएम सीएम उद्धव ठाकरे के साथ डिजास्टर मैनेजमेंट की हुई इस संबंध में निर्णय लिया गया.  महाराष्ट्र सहित कुल 8 राज्यों में 12वीं की बोर्ड परीक्षा को अब तक रद्द किया जा चुका है.

महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा 2021 को पहले राज्य सरकार ने रद्द कर दिया था, जिस पर राज्य के फैसले को चुनौती देते हुए एक जनहित याचिका दायर की गई थी. बॉम्बे HC ने आज 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने और ऑफलाइन परीक्षा नहीं आयोजित करने के महाराष्ट्र सरकार के आदेश को चुनौती देने वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया है.

हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा 2021 के मूल्यांकन फार्मूले ( Maharashtra SSC Exam 2021) को चुनौती देने के लिए एक अलग जनहित याचिका विथड्रॉ करने और दोबारा दायर करने की स्वतंत्रता दी है.

बंबई उच्च न्यायालय के माननीय मुख्य न्यायाधीश ने आज याचिकाकर्ता से पूछा कि क्या किसी छात्र को कुछ भी होता है तो क्या वह इसकी जिम्मेदारी लेंगे. छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, HC ने याचिका को खारिज कर दिया और याचिकाकर्ता को कहा कि यदि वह चाहता है तो रुचि अनुसार एक नई जनहित याचिका दायर कर सकता है. इसे महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा 2021 पर बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम बताया जा रहा है.
कोरोना के कारण विभिन्न राज्यों में स्थगित की गई 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रद्द होने का सिलसिला जारी है. सीबीएसई सहित अब तक 8 राज्यों में 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है. इसमें यूपी, एमपी, उत्तराखंड, हरियाणा,गोवा,गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र शामिल हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज