Tamil Nadu 12th Board Exam 2021 Cancel: तमिलनाडु में 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, जानें डिटेल

Cancelled Tamil Nadu 12th Board Exam 2021: 
 तमिलनाडु टीएन प्लस 2 सार्वजनिक परीक्षा 2021 को किया गया रद्द.

Cancelled Tamil Nadu 12th Board Exam 2021: तमिलनाडु टीएन प्लस 2 सार्वजनिक परीक्षा 2021 को किया गया रद्द.

Cancelled Tamil Nadu 12th Board Exam 2021: कोरोना मामलों के कारण तमिलनाडु में टीएन प्लस 2 सार्वजनिक परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया गया है. इसकी घोषणा राज्य के सीएम ने की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के कारण स्थगित 12वीं बोर्ड की परीक्षा (टीएन प्लस 2 सार्वजनिक परीक्षा 2021) को तमिलनाडु सरकार ने रद्द कर दिया है. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने की. वहीं राज्य सरकार ने कहा कि एक समिति का गठन किया जाएगा, जो यह तय करेंगी कि छात्रों को किस आधार पर पास किया जाएगा.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाएगा, जो छात्रों को पास करने के लिए मानक को तय करेगी. सीएम के अनुसार राज्य के कॉलेजों में प्रवेश के लिए दिए गए अंक ही एकमात्र मानदंड होंगे.

वहीं कोरोना मामलों को देखते हुए स्टालिन ने सभी राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षाओं को भी रद्द करना आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी से इस वर्ष कक्षा 12वीं के अंकों के आधार पर एमबीबीएस में दाखिला देने का आग्रह करेंगे. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के साथ-साथ केरल बोर्ड 12वीं की परीक्षा पर भी जल्द ही निर्णय होने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ेंं -
REET Exam 2021 Latest Updates: 16 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को रीट परीक्षा का इंतजार

एपी इंटर परीक्षा 2021 संभवत: अगस्त में, छात्रों ने किया रद्द का आग्रह

अब तक इन राज्यों में रद्द की जा चुकी हैं 12वीं बोर्ड परीक्षाएं



कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पहले विभिन्न राज्यों में 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित किया गया था. अब इन परीक्षाओं को रद्द करने का सिलसला जारी है. अब तक करीब 9 राज्यों में 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द किया जा चुका है. इनमें यूपी, एमपी, यूपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, राजस्थान, गोवा, हरियाणा, कर्नाटक और तमिलनाडु राज्य शामिल है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज