• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CAT 2021: एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म जमा करने की आज आखिरी तारीख, शाम 5 बजे तक करें आवेदन

CAT 2021: एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म जमा करने की आज आखिरी तारीख, शाम 5 बजे तक करें आवेदन

आज शाम 5 बजे तक भरें ऑनलाइन फॉर्म.

आज शाम 5 बजे तक भरें ऑनलाइन फॉर्म.

CAT 2021: जो छात्र मैनेजमेंट प्रोग्राम में पोस्‍टग्रेजुएशन करना चाहते हैं, वह आज शाम 5 बजे तक iimcat.ac.in पर जाकर कॉमन एडमिशन टेस्‍ट (CAT) 2021 के लिये आवेदन कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. कॉमन एडमिशन टेस्‍ट (CAT) 2021 के लिये आवेदन करने की आ‍ज आखिरी तारीख है. जिन छात्रों ने अंडरग्रेजुएट कोर्स पूरा कर लिया है और जो पोस्‍ट ग्रेजुएशन मैनेजमेंट कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, वह iimcat.ac.in पर जाकर, आज शाम 5 बजे तक कैट 2021 के लिये एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

    बता दें कि कॉमन एडमिशन टेस्‍ट (CAT) 2021 की परीक्षा का आयोजन इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) करता है. इन परीक्षा के लिये वे सभी उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्‍होंने 50 फीसदी अंक के साथ ग्रेजुएशन डिग्री हासिल की है. हालांकि इसमें उन छात्रों के लिये छूट है, जो आरक्षित श्रेणी के हैं.

    कैट 2021 एप्‍ल‍िकेशन (CAT 2021 application) में चार चरण शामिल हैं. रजिस्‍ट्रेशन, एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म भरना, डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करना और एप्‍ल‍िकेशन फीस भरना. कैट (CAT) 2021 का आयोजन लगभग 158 शहरों के परीक्षा केंद्रों पर होगा. कैट 2021 (CAT) के नोटिफिकेशन के अनुसार छात्रों के पास प्रायोरिटी के आधार पर छह परीक्षा शहरों का चयन करने का विकल्प होगा.

    आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार उम्मीदवार अब कैट (CAT) 2021 के लिए श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर) को पसंदीदा शहर के रूप में चुन सकते हैं.

    CAT 2021: ऐसे भरें एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म
    1. IIM CAT 2021 की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं.
    2. होमपेज पर जाएं और अगर रजिस्‍टर्ड यूजर नहीं है तो रजिस्‍ट्रर (Register) पर क्‍ल‍िक करें. अगर पहले से हैं तो ‘Login’ करें.
    3. अपना फॉर्म भरें और स्‍कैन की गई डॉक्‍यूमेंट्स की कॉपी को अटैच करें.
    4. एप्‍ल‍िकेशन फीस भरें और सबमिट करें.

    CAT 2021 Application: डायरेक्‍ट लिंक

    कैट परीक्षा (CAT exam) में तीन भाग शामिल हैं – वर्बल एबिलिटी (verbal ability) और पढ़ने की समझ (reading comprehension), डेटा इंटरप्रेटेशन और लॉजिकल रीजनिंग और क्‍वांटिटेटिव एप्‍ट‍िट्यूड. परीक्षा के लिये 27 अक्टूबर को एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. छात्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें
    RPSC RAS-RTS Exam : अब एक ही दिन होगी RAS की प्रारंभिक परीक्षा, आयोग ने बदला कार्यक्रम

    Sarkari Naukri 2021: छत्तीसगढ़ में डिप्लोमा पास के लिए निकली है नौकरियां, जानें डिटेल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज