Home /News /education /

cbse 10th 12th result 2022 date students asks for clarification on result date and marking scheme

CBSE 10th, 12th Result 2022 Date: सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट को लेकर छात्रों की मांग, रिजल्ट डेट और मार्किंग स्कीम जारी करे बोर्ड

CBSE Board Result: सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है.

CBSE Board Result: सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है.

CBSE 10th, 12th Result 2022 Date: CBSE 10वीं, 12वीं के छात्र बड़ी बेसब्री से बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. छात्रों को इस बात की चिंता है कि कई कॉलेजों के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है और सीबीएसई ने अब तक रिजल्ट की घोषणा नहीं की है.

अधिक पढ़ें ...

CBSE 10th, 12th Result 2022 Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE 10वीं, 12वीं के छात्र बड़ी बेसब्री से बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. छात्रों को इस बात की चिंता है कि कई कॉलेजों के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है और सीबीएसई ने अब तक रिजल्ट की घोषणा नहीं की है. इसके साथ ही छात्र मार्किंग स्कीम जारी करने की भी मांग कर रहे हैं, जिसके आधार पर रिजल्ट तैयार किए जाएंगे.

गौरतलब है कि इस वर्ष सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 2 टर्म में किया गया था. ऐसे में किस टर्म की परीक्षा को ज्यादा वेटेज दिया जाएगा या दोनों टर्म के अंक एक समान जोड़े जाएंगे, सीबीएसई ने अब तक इसे लेकर जानकारी साझा नहीं की है.

बता दें कि सीआइएससीई एवं अन्य बोर्ड ने टर्म 1 एवं टर्म 2, दोनों को एक समान वेटेज दिया है. लेकिन सीबीएसई के छात्र नए फार्मूले पर रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि बोर्ड को किसी एक टर्म के आधार पर नतीजे जारी करने चाहिए, जिसमें छात्र ने बेहतर प्रदर्शन किया हो.

इसके अलावा सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड रिजल्ट में हो रही देरी को लेकर छात्र सोशल मीडिया पर अपनी चिंता जाहिर कर रहे हैं. उन्होंने ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इसे लेकर नाराजगी व्यक्त की है.

इधर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि, सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट के नतीजों में कोई देरी नहीं होगी. परीक्षा 15 जून को समाप्त हुई थी और कॉपियां चेक करने में 45 दिन तक का समय लग जाता है. मैंने सीबीएसई के अधिकारियों से बात की है और रिजल्ट समय पर जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-
Top 5 Sarkari Naukri of the Day : नाबार्ड, सेबी, सेना, MDL और बिजली विभाग में 2000 से अधिक नौकरियां
JOBS: कांस्टेबल ड्राइवर, हेड कांस्टेबल की वैकेंसी,आवेदन की लास्ट डेट 29 जुलाई

Tags: CBSE 10th Class Result, CBSE board results

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर