Home /News /education /

CBSE 10th-12th Exam 2022: टर्म 1 परीक्षा के लिए सीबीएसई ने जारी की अहम नोटिस, इन स्टूडेंट्स को मिलेगी राहत

CBSE 10th-12th Exam 2022: टर्म 1 परीक्षा के लिए सीबीएसई ने जारी की अहम नोटिस, इन स्टूडेंट्स को मिलेगी राहत

टर्म 1 परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेट्स परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं.

टर्म 1 परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेट्स परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं.

CBSE 10th-12th Term 1 Exam: सीबीएसई ने नोटिस में कहा है कि बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले ऐसे स्टूडेंट, जो दूसरे शहर में रह रहे हैं और उनकी स्कूल किसी दूसरे शहर में है. वो सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा के लिए अपना परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं. दरअसल, कोरोना के दौर में स्कूल और हॉस्टल बंद होने के बाद कई स्टूडेंट्स अपने शहर चले गए थे. ऐसे में सीबीएसई का यह फैसला काफी राहत भरा रहने वाला है. छात्रों को एग्जाम सेंटर बदलने के लिए अपने स्कूलों के माध्यम से आवेदन करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. CBSE 10th-12th Term 1 Exam: केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (CBSE) द्वारा अगले महीने से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए टर्म 1 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए तारीखों का ऐलान पहले ही किया जा चुका है. सीबीएसई द्वारा 10वीं और 12वीं परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड़ में किया जाएगा. जबकि कई स्टूडेंट्स के द्वारा ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन मोड़ में भी परीक्षा आयोजित कराने की मांग की थी. जिसे बोर्ड ने खारिज कर दिया है, हालांकि सीबीएसई ने एक नोटिस जारी करके टर्म 1 परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेट्स को काफी राहत दी है.

    सीबीएसई ने नोटिस में कहा है कि बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले ऐसे स्टूडेंट, जो दूसरे शहर में रह रहे हैं और उनकी स्कूल किसी दूसरे शहर में है. वो सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा के लिए अपना परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं. दरअसल, कोरोना के दौर में स्कूल और हॉस्टल बंद होने के बाद कई स्टूडेंट्स अपने शहर चले गए थे. ऐसे में सीबीएसई का यह फैसला काफी राहत भरा रहने वाला है. छात्रों को एग्जाम सेंटर बदलने के लिए अपने स्कूलों के माध्यम से आवेदन करना होगा. हालांकि अभी सीबीएसई ने इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी है कि छात्र कब से अपने स्कूल में परीक्षा केंद्र बदलने के लिए आवेदन कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें –
    RAS Pre Exam 2021: राजस्थान के इन जिलों में आज इंटरनेट बैन, Facebook, WhatsApp नहीं चलेगा
    Rajasthan News: प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान इंटरनेट बैन, HC ने गहलोत सरकार से मांगा जवाब

    स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वो नियमित तौर पर अधिक जानकारी के लिए सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें. बोर्ड ने कहा है कि आवेदन के लिए स्टूडेंट्स के पास ज्यादा समय नहीं होगा. बता दें कि 10वीं क्लास के लिए टर्म-1 परीक्षा 30 नवंबर से और 12वीं क्लास की परीक्षाएं 1 दिसंबर से शुरू होंगी.

    Tags: Cbse, Cbse exam, Cbse news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर