CBSE 10th Result : 10वीं के रिजल्ट में हो सकती है देरी, दिल्ली सरकार ने सीबीएसई से की ये अपील

दिल्ली के शिक्षा विभाग की एडिशनल डायरेक्टर रीता वर्मा ने सीबीएसई को पत्र लिखा है.

दिल्ली के शिक्षा विभाग की एडिशनल डायरेक्टर रीता वर्मा ने सीबीएसई को पत्र लिखा है.

CBSE 10th Result : दिल्ली सरकार ने सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट की डेडलाइन की समीक्षा करने की अपील की है. सरकार ने कहा है कि शिक्षक कोरोना ड्यूटी कर रहे हैं, जिसके कारण वे रिजल्ट शीट बनाकर पांच जून तक जमा नहीं कर सकते.

  • Share this:

नई दिल्ली. सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं का 20 जून को जारी किए जाने की घोषणा की है. लेकिन दिल्ली सरकार ने इस समय सीमा की समीक्षा करने की अपील की है. दिल्ली सरकार की यह अपील मान ली जाती है तो रिजल्ट में और देरी हो सकती है. स्कूलों को रिजल्ट शीट बनाकर 05 जून तक सीबीएसई के पास जमा करना है. लेकिन दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने कहा है कि सरकारी स्कूलों के शिक्षक कोविड-19 की ड्यूटी कर रहे हैं या कोरोना संक्रमित हैं. इन बातों के मद्देनजर रिजल्ट शीट जमा करने की डेडलाइन की समीक्षा की जाए.

इससे पहले दिल्ली सरकार के स्कूलों के प्रिंसिपल और शिक्षक भी 10वीं के रिजल्ट की टाइमलाइन पर चिंता जता चुके हैं. उनका कहना है कि पांच जून तक रिजल्ट शीट जमा कर पाना काफी मुश्किल है. दिल्ली के शिक्षा विभाग की एडिशनल डायरेक्टर रीता वर्मा ने बुधवार को सीबीएसई को लिखे पत्र में कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों, लॉकडाउन आदि के चलते शिक्षकों की विभिन्न कार्यों में ड्यूटी लगी है. सीबीएसई को 10वीं के रिजल्ट की डेडलाइन की समीक्षा करनी चाहिए.

Youtube Video

छात्रों का असेसमेंट कर पाना भी मुश्किल
वहीं, सरकारी स्कूलों के अधिकारियों का कहना है कि सीबीएसई की गाइडलाइन के अनुसार, रिजल्ट समिति के लिए स्कूल के पांच शिक्षकों का चयन और पाचं मई तक दो बाहरी शिक्षकों को बुलाना असंभव है. इसके अलावा बोर्ड ने स्कूलों से यह भी कहा है कि यदि किसी छात्र ने किसी परीक्षा में भाग न लिया हो तो उसके लिए ऑनलाइन/ऑफलाइन या टेलिफोनिकअसेसमेंट आयोजित किया जाए. स्कूल के प्रिंसिपल्स का कहना है कि इसके लिए भी मैन पावर चाहिए. लेकिन शिक्षकों को स्कूल में बुलाकर उनकी जान खतरे में नहीं डाल सकते. इसके अलाव नॉन टीचिंग स्टाफ भी कोविड ड्यूअी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

Lucknow University Result 2021: बीए पॉलिटिकल साइंस के रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें



Sarkari naukri: छत्तीसगढ़ राज्य सेवा मुख्य परीक्षा के लिए करें आवेदन, लास्ट डेट नजदीक

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज