• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • CBSE 10th Result 2021: देहरादून रीजन का ऐसा रहा सीबीएसई का 10 का रिजल्ट,पढ़ें डिटेल

CBSE 10th Result 2021: देहरादून रीजन का ऐसा रहा सीबीएसई का 10 का रिजल्ट,पढ़ें डिटेल

जानिये, कैसा रहा देहरादून के छात्रों का सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्‍ट.

जानिये, कैसा रहा देहरादून के छात्रों का सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं का रिजल्‍ट.

CBSE 10th Result 2021: जो स्टूडेंट अपने मार्क्स से खुश नहीं हैं, उसके लिए सीबीएसई एग्जाम की भी व्यवस्था करवाएगा.

  • Share this:

CBSE 10th Result 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है,  कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार भी बोर्ड एग्जाम नहीं कराए गए थे, सीबीएसई ने 10वीं 11वीं और 12वीं के इंटरनल एग्जाम के अंकों के फाॅर्मूले के आधार पर इस बार रिजल्ट घोषित किए हैं.  रिजल्ट की घोषणा के बाद दसवीं के छात्रों में काफी उत्साह देखा गया. देहरादून रीजन का रिजल्ट 99.23 फीसदी रहा. तो वही 10वीं  में  ऋषिकेश की छात्रा राशि अरोड़ा ने 99.60 अंक हासिल किए हैं. राशि ने 500 में से 498 अंक हासिल किए हैं.  इसके साथ ही कुमाऊं में रुद्रपुर के छात्र धैर्य अरोरा ने 99.60 प्रतिशत अंकों के साथ 10वी में सफलता हासिल की. अंशित अग्रवाल ने 99.40 फीसदी  और छात्रा अनन्या गर्ग ने 99.20 फीसदी अंक हासिल किए हैं.

देहरादून के दो इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों वंश ने 99 फीसदी अंक हासिल कर दसवीं पास की. रिजल्ट की घोषणा के बाद छात्रों में काफी उत्साह देखा गया, छात्रों का कहना है कि कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार बोर्ड एग्जाम नहीं हुए थे लेकिन फिर भी रिजल्ट काफी संतोषजनक रहा और वह रिजल्ट से पूरी तरह से संतुष्ट हैं.

इस बार उत्तराखंड में सीबीएसई से 87 हज़ार 278 स्टूडेंट्स एनरोलड थे, रिजल्ट आउट होने के बाद स्टूडेंट्स के चेहरे खुश थे, ज्यादातर स्टुडेंट्स रिजल्ट आने से पहले ही क्लास 11 में एडमिशन ले चुके थे इसलिए स्कूल में ही स्टूडेंट्स के लिए रिजल्ट देखने की व्यवस्था भी की गई थी, सीबीएसई के डायरेक्टर का कहना है कि अगर कोई स्टूडेंट्स अपने मार्क्स से खुश नही है तो उसके लिये एग्जाम करवाये जाएंगे.

यह भी पढ़ें:
CBSE 10th Result 2021: डिजिलॉकर से ऐसे डाउनलोड करें 10वीं की मार्कशीट
School Reopen: किन राज्यों में खुल चुके हैं स्कूल और कहां है अभी भी इंतजार, एक क्लिक में पढ़ें पूरे देश का हाल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज