Home /News /education /

Cbse Board Exams: 12th के लिए प्राइवेट कैंडिडेट्स 2 Dec से करें रजिस्टर

Cbse Board Exams: 12th के लिए प्राइवेट कैंडिडेट्स 2 Dec से करें रजिस्टर

CBSE: बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण करने का विकल्प 20 दिसंबर तक है. उम्मीदवार 30 दिसंबर तक 2000 रुपये लेट फीस के साथ पंजीकरण कर सकते हैं.

CBSE: बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण करने का विकल्प 20 दिसंबर तक है. उम्मीदवार 30 दिसंबर तक 2000 रुपये लेट फीस के साथ पंजीकरण कर सकते हैं.

cbse 12th board exams from: 2021 में पास होने वाले उम्मीदवार यदि एक या अधिक विषयों में अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं तो परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. सीबीएसई ने कहा है कि इन श्रेणियों के छात्रों के लिए परीक्षा केवल टर्म 2 के पाठ्यक्रम के आधार पर आयोजित की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. cbse 12th board exams from for Private candidates: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से जानकारी दी गई है कि निजी उम्मीदवार जो कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे 2 दिसंबर से पंजीकरण कर सकते हैं. बोर्ड इन उम्मीदवारों के लिए ‘रेगुलर परीक्षा के दूसरे सत्र की बोर्ड परीक्षा’ के साथ परीक्षा आयोजित करेगा. बोर्ड ने निजी उम्मीदवारों को नौ श्रेणियों में बांटा है.

    2021 में पास होने वाले उम्मीदवार यदि एक या अधिक विषयों में अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं तो परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. सीबीएसई ने कहा है कि इन श्रेणियों के छात्रों के लिए परीक्षा केवल टर्म 2 के पाठ्यक्रम के आधार पर आयोजित की जाएगी.

    बोर्ड परीक्षा 2022 में बैठने के लिए उम्मीदवारों को एक अलग रोल नंबर जारी किया जाएगा. सीबीएसई ने कहा, “बोर्ड द्वारा 2022 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए नए रोल नंबर दिए जाएंगे. किसी भी स्थिति में उम्मीदवारों को पिछले वर्ष के रोल नंबर के साथ उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.”

    बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण करने का विकल्प 20 दिसंबर तक है. उम्मीदवार 30 दिसंबर तक 2000 रुपये लेट फीस के साथ पंजीकरण कर सकते हैं.

    प्राइवेट कैंडिडेट्स के लिए एग्जाम फॉर्म भरने से जुड़े निर्देश

    ये भी पढ़ें-
    NHAI में इन पदों पर आवेदन करने की कल है अंतिम डेट, Direct Link से करें अप्लाई
    NTPC में इन पदों पर आवेदन करने के बचे हैं चंद दिन, जल्द करें आवेदन

    Tags: CBSE 12th Exam, Cbse board

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर